मेरठ, जेएनएन। Mission Shakti मेरठ और आसपास के जिलों में शुक्रवार को मिशन शक्ति, अभियान नारी सुरक्षा,नारी सम्मान ,नारी स्वालंबन के अंतर्गत छात्राओं ने एक दिन के लिए अफसर बन लोगों की समस्‍याओं का सुना। इस दौरान अन्‍य अधिकारी भी मौजूद रहे। बागपत जिले में आज सांकेतिक रूप से कनिका डीएम और फिजा सीडीओ बनीं। दोनों ने ही लोगों की समस्याओं को सुना और निराकरण कराने का आश्वासन दिया।

जमीन के संबंध में समस्‍या सुनी

जिलाधिकारी कुमारी कनिका सिंह पुत्री महेश को बनाया गया जो निरोजपुर गुर्जर की रहने वाली हैं,वर्तमान में श्री राम कॉलेज बागपत से बीएलडीए के दूसरे वर्ष की छात्रा हैं, जो मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना से लाभान्वित हैं। सांकेतिक जिलाधिकारी कनिका सिंह ने पूर्व सैनिक महेंद्र सिंह की जमीन संबंधित समस्या सुनीं, पूर्व सैनिक ने सड़क संबंधित समस्या बताई जिसको साकेतिक जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी विभाग से गड्ढा मुक्त कराए जाने के निर्देश दिए।

यह रहे मौजूद

कुमारी कनिका ने जिलाधिकारी राज कमल यादव से सिविल सर्विस की तैयारी के संबंध में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने उन्‍हें गाइड किया। उन्होंने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर राजपाल सिंह जिला प्रोबेशन अधिकारी तुलिका शर्मा जिला समन्वयक अनीसा, दीपिका , बाल संरक्षण अधिकारी दीपांजलि सहित आदि उपस्थित रहे।

किसानों की समस्‍याओं को सुना

वहीं दूसरी ओर बागपत की फिजा ने आज मुख्य विकास अधिकारी के भूमिका का निर्वहन किया। जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। बागपत की रहने वाली फिजा ने किसान दिवस पर मुख्य विकास अधिकारी की हैसियत से किसानों की समस्याओं को सुना और निराकरण कराने का आश्वासन दिया।वहीं मेरठ में मिशन शक्ति के अंतर्गत 'नायिका' कार्यक्रम के तहत आज सीडीओ सहित आठ प्रमुख अधिकारियों के पद पर विभिन्न खेलों में बेहतर करनेवाली बालिकाओं को बिठाया गया।

Edited By: Prem Dutt Bhatt