शामली, जागरण संवाददाता। Mission Shakti Abhiyan जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान फेज-3 के तहत शनिवार को शामली की विभिन्न कॉलेजों की छात्राओं को अधिकारी बनाया गया हैं। उन्होंने बताया कि खुशी को एसडीएम सदर,यशवी चौहान को जिला प्रोबेशन अधिकारी, सृष्टि अग्रवाल को जिला पूर्ति अधिकारी, मीनाक्षी पंवार को जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी, अनम को जिला कार्यक्रम अधिकारी और गिनिशा को जिला पंचायत राज अधिकारी बनाया गया है। सुबह 10 बजे ही छात्राओं ने अपने पदों पर चार्ज ले लिया है। शाम पांच बजे तक पद पर रहकर विभिन्न कार्य और बैठक के साथ ही जन समस्याएं भी सुनेंगी।

मेरठ में हुआ था आयोजन

इसके पूर्व मेरठ में भी मिशन शक्ति के तहत शुक्रवार को सांकेतिक भूमिका निर्वहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था,कार्यक्रम में मेधावी बालिकाओं को नायिका बनाकर अधिकारियों की कुर्सी पर बैठाकर अधिकारी बनने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान बालिकाओं ने भी अपनी नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन किया और कार्यालय में आई शिकायतों का अवलोकन करने के बाद कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। बाद में सभी आठ बालिकाओं को अधिकारियों ने गिफ्ट देकर अपनी गाड़ी से घर के लिए रवाना किया।

बाक्सर भूमिका चौधरी बनीं सीडीओ

विकास भवन में सीडीओ की कुर्सी पर बाक्सिंग की गोल्ड मेडलिस्ट जूनियर खिलाड़ी भूमिका चौधरी ने बैठकर प्रशासनिक अधिकारी के कर्तव्य व जिम्मेदारी की जानकारी ली। इस दौरान सदर तहसील के गांव गगोल निवासी ग्रामीण ग्राम पंचायत से संबंधित समस्याओं को लेकर पहुंचे। भूमिका ने ग्रामीणों की समस्या को धैर्य से सुना और सीडीओ शशांक चौधरी से विमर्श कर जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दिए।

ताइक्वांडो खिलाड़ी रूचिका गुप्ता बनीं डीडीओ

राज्य स्तर पर गोल्ड मेडल विजेता ताइक्वांडो खिलाड़ी रूचिका गुप्ता जिला विकास अधिकारी बनीं। इस दौरान उन्होंने कार्यालय में आई शिकायतों का अपने स्तर से निस्तारण किया। साथ ही खुद के खिलाड़ी बनने की कहानी भी अधिकारियों के साथ साझा की।

Edited By: Prem Dutt Bhatt