Move to Jagran APP

रफ्तार पकड़ रहा मिस कॉल व हस्ताक्षर अभियान

मेरठ में आधुनिक सुविधाओं वाला खेल विश्वविद्यालय बनाए जाने की मांग जोर पकड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 09:00 AM (IST)
रफ्तार पकड़ रहा मिस कॉल व हस्ताक्षर अभियान
रफ्तार पकड़ रहा मिस कॉल व हस्ताक्षर अभियान

जेएनएन, मेरठ। मेरठ में आधुनिक सुविधाओं वाला खेल विश्वविद्यालय बनाए जाने की मांग जोर पकड़ रही है। जिला एथलेटिक संघ की ओर से इस अभियान को जन जन तक पहुंचाने के लिए दो विशेष अभियान भी शुरू किए गए हैं। पहला हस्ताक्षर अभियान है। इसमें ऑनलाइन फॉर्म भरकर लोग मेरठ में खेल विश्वविद्यालय बनाए जाने का समर्थन कर सुझाव भी भेज रहे हैं। सोमवार शाम शुरू हुए मिस कॉल अभियान ने भी रफ्तार पकड़ ली है। वाट्सएप व एसएमएस संदेशों के जरिए लोगों को 9717514415 नंबर पर मिस कॉल करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लोग भी समर्थन दे रहे हैं।

loksabha election banner

अब लोगों तक पहुंच रहा संघ

मंगलवार को जिला एथलेटिक संघ के पदाधिकारी, कोच और खिलाड़ियों ने एक और अभियान की शुरुआत कर दी है। इसके अंतर्गत सभी खेल उद्योग व खेल उपकरणों के विक्रेता, दुकानों, बाजारों आदि जगहों पर जाकर लोगों से मिस कॉल करा रहे हैं और हस्ताक्षर अभियान में भी शामिल होने को प्रेरित कर रहे हैं। मंगलवार दोपहर एथलेटिक संघ के कोच गौरव त्यागी सहित अन्य लोगों ने सूरजकुंड क्षेत्र में खेल उद्योग से जुड़े लोगों से हस्ताक्षर कराए। छात्र छात्राएं व उनके स्वजनों को भी मुहिम में शामिल करने की कोशिश की जा रही है।

अन्य खेल संघों को भी जोड़ा

जिला एथलेटिक्स संघ ने पूर्व विधायक डा. लक्ष्मीकांत वाजपेई के साथ खेल संगठनों को इस मुहिम का हिस्सा बनाया और सभी को अपने संगठन से पंजीकृत खिलाड़ियों के जरिए हर घर तक इस मुहिम को पहुंचाने का आह्वान किया है। खिलाड़ियों को व्यक्तिगत संदेश भी भेजे जा रहे हैं। इनमें स्थानीय, जिला स्तर, प्रदेश स्तर, राष्ट्रीय स्तर व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शामिल है। सोशल मीडिया के जरिए भी इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाया व उन्हें इससे जोड़ने की कोशिश की जा रही है। इससे अधिक से अधिक लोग खेल विश्वविद्यालय को लेकर हस्ताक्षर करें और मिस कॉल कर समर्थन करें। यह सभी डाटा शासन को भेजा जाएगा खेल विश्वविद्यालय को लेकर मेरठ की दावेदारी और मजबूत की जाएगी।

नन्हें एथलीट्स ने भी खेल विवि को दिए मिस कॉल

खेल विवि के लिए चल रहे अभियान में शहर के नन्हें एथलीट भी हिस्सा ले रहे हैं। रोहटा रोड स्थित गगन एनक्लेव में जिला एथलेटिक्स संघ की एकेडमी ए-एंड-ए ट्रैक एंड फील्ड क्लब के बच्चों ने भी मंगलवार को एक साथ मिस कॉल देकर मेरठ में खेल विवि बनाए जाने का समर्थन किया। सभी बच्चों के साथ उनके कोच अनु कुमार ने भी मिस कॉल दिया और बच्चों को अपने माता-पिता से भी मिल कॉल करवाने के लिए प्रेरित किया।

खेल विवि पर सीएम से मिले सांसद

जेएनएन, मेरठ। मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मंगलवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने तीन बिदुओं पर चर्चा की जिसमें मेरठ में खेल विवि बनाए जाने के लिए विशेष जोर दिया। सांसद ने सीएम को जिलाधिकारी अनिल ढींगरा की ओर से 26 जून को ही भेजे गए जमीन के तीन प्रस्तावों की जानकारी भी दी जिसमें सरधना तहसील के ग्राम सलावा की 34.7248 हेक्टेयर जमीन, मेरठ तहसील के गगोल गांव की 24.0530 हेक्टेयर जमीन और हस्तिनापुर की 40.4880 हेक्टेयर जमीन का विवरण शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.