बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। Girl student suicide बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग प्रेमिका ने शुक्रवार रात नाबालिग प्रेमी के घर फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं प्रेमी ने भी जहरीला पदार्थ निगल लिया। शनिवार सुबह घर फांसी के फंदे लटकी किशोरी देख व किशोर की गंभीर हालत देख स्वजन में हाहाकार मच गया।

किशोर को मेरठ रेफर किया

किशोर की गंभीर हालत में निजी डाक्टर के पास ले जाया गया। डाक्टर ने किशोर की गंभीर हालत को देख मेरठ रेफर कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किशोरी का शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। एसपी सिटी ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली।

प्रेमी के घर पहुंची और लगाई फांसी

स्याना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी कक्षा 12 की 17 वर्षीय छात्रा व 17 वर्षीय छात्र का प्रेम प्रसंग चल रहा था। हालांकि नाबालिग प्रेमी युगल अलग-अलग कालेज में पढ़ रहे थे। बताया जा रहा है कि स्कूल आने-जाने के दौरान दोनों में एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की रात छात्रा छात्र के घर पहुंच गई। छात्रा प्रेमी के घर के कमरे में ही बिजली के केबल से फंदे पर झूल गई। प्रेमी छात्र ने भी जहरीला पदार्थ निगल लिया।

सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची

शनिवार सुबह घर के लोगों को छात्रा का शव फंदे पर लटका मिला जबकि छात्र गंभीर हालत में कमरे में पड़ा मिला। स्वजन गंभीर रूप से घायल छात्र को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करा पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने फारेंसिक टीम मौके बुला कर छात्रा के शव को फंदे से नीचे उतार पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पुलिस कर रही है जांच

छात्र की गंभीर हालत को देख डाक्टर ने मेरठ रेफर कर दिया। जहां छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक छात्रा के स्वजन ने छात्र के स्वजन पर हत्या का आरोप लगाया है। एसपी सिटी सुरेन्द्र तिवारी ने मौके पर पहुंच कर घटना के बारे में जानकारी जुटाई। पुलिस गहनता के साथ हर बिंदु पर जांच में जुटी है।

इनका कहना है

एक नाबालिग छात्रा का शव गांव में ही एक छात्र के घर पर फांसी के फंदे पर लटका मिला है। जबकि छात्र की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतक छात्रा के स्वजन की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस हर बिंदु से जांच कर रही है।

- सुरेन्द्र नाथ तिवारी, एसपी सिटी

Edited By: Prem Dutt Bhatt