Move to Jagran APP

अफसरों से बोले प्रभारी मंत्री श्रीकांत-भ्रष्टाचार भूलकर काम शुरू करेंगे, तभी बचे रहेंगे Meerut News

गुरुवार को जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पहली समीक्षा बैठक में अफसरों को दो टूक कहा कि पूर्व सरकार में जो हुआ सो हुआ। अब सरकार बदल गई है। सभी को बदलना होगा।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 10:19 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 03:39 PM (IST)
अफसरों से बोले प्रभारी मंत्री श्रीकांत-भ्रष्टाचार भूलकर काम शुरू करेंगे, तभी बचे रहेंगे Meerut News
अफसरों से बोले प्रभारी मंत्री श्रीकांत-भ्रष्टाचार भूलकर काम शुरू करेंगे, तभी बचे रहेंगे Meerut News

मेरठ, जेएनएन। जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गुरुवार को अपनी पहली समीक्षा बैठक में अफसरों को दो टूक कहा कि पूर्व सरकार में जो हुआ सो हुआ। अब सरकार बदल गई है। सभी को बदलना होगा। भ्रष्टाचार भूलना होगा। प्रधानमंत्री आवास और नाला निर्माण में धांधली की शिकायत की जांच उन्होंने डीएम को सौंपी, वहीं जिला अस्पताल की बदहाली सुधारने के लिए एक सप्ताह का समय दिया। बिजली चोरी और सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी

विकास भवन सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जिला अस्पताल की बदहाली पर नाराजगी जताते हुए सीएमओ से चिकित्सकों की संख्या, प्राइवेट प्रैक्टिस और चिकित्सकों की निजी अस्पतालों में पार्टनरशिप पर रिपोर्ट मांगी। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में जिला अस्पताल के हालात सुधारने चाहिए। मेडिकल कालेज प्राचार्य को भी उन्होंने सफाई के निर्देश दिए। परतापुर समेत कई गांवों में अधूरे पड़े कांशीराम योजना के आवासों और बागपत रोड के तीन करोड़ के नाले में धांधली की जांच उन्होंने डीएम को सौंपी।

बिजली चोरों पर करें कार्रवाई

प्रभारी मंत्री ने कहा कि बिजली चोरों के खिलाफ आंख बंद करके कार्रवाई की जाए। इसके लिए डीएम-एसएसपी फोर्स और पीएसी उपलब्ध कराएं। मेरठ जनपद में बिजली चोरी दस फीसद से कम (सिंगल डिजिट) चाहिए। उन्होंने सांसद, विधायकों के आवास, पीवीवीएनएल मुख्यालय, संघ कार्यालय समेत सभी स्थानों पर स्मार्ट मीटर लगाने का निर्देश दिया। पिछली गर्मी में जिन अफसरों के क्षेत्र में ट्रांसफार्मर फुंके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ताकि मिले 24 घंटे बिजली

साथ ही अगली गर्मी में कोई ट्रांसफार्मर न फुंकने देने और 24 घंटे बिजली आपूर्ति की योजना बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शहर में सख्ती से अतिक्रमण अभियान चलाया जाए। मेडिकल के पास टूटी सड़क के लिए एनएचएआइ को पत्र भेजने का निर्देश पीडब्ल्यूडी अफसरों को दिया। बैठक में सभी विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंद्र गुर्जर, भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी, सीडीओ ईशा दुहन समेत सभी विभागों के अधिकारी शामिल रहे।

जांच कर रिपोर्ट दें बीएसए

विधायक सत्यवीर त्यागी ने कहा कि किठौर के राममनोहर लोहिया इंटर कालेज में बच्चों को ऐसे ही तमाम आपत्तिजनक कोर्स पढ़ाए जा रहे हैं। प्रभारी मंत्री ने बीएसए को शुक्रवार को विद्यालय में जाकर जांच करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

आरटीओ में रेड करें डीएम

शहर में टेंपो के अवैध संचालन पर एआरटीओ प्रशासन संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी। प्रभारी मंत्री ने डीएम से आरटीओ में छापेमारी करके वहां के बिगड़े हालात को सुधारने का निर्देश दिया।

मोबाइल देखते सीओ को फटकारा

बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने हाथ उठवाया। पहली पंक्ति में बैठे सीओ मोबाइल में व्यस्त थे। प्रभारी मंत्री ने उन्हें खड़ा करके जमकर फटकारा।

मिली तमाम खामियां भी

विकास भवन की बिल्डिंग में लगभग 40 विभागों के कार्यालय हैं। गुरुवार को प्रभारी मंत्री का कार्यक्रम था। लेकिन ये कर्मचारी मंत्री से भी नहीं डरे। कार्यालय खुलने का समय 9.30 बजे निर्धारित है लेकिन 10.45 बजे तक भी इन कार्यालयों में तमाम कुर्सियां खाली पड़ी थीं। प्रभारी सीडीओ परियोजना निदेशक भानुप्रताप सिंह को सहायक आयुक्त सहकारिता कार्यालय में छह कर्मचारी गायब मिले। इनमें लेखाकार दो दिन से, महिला सहयोगी कर्मचारी 21 अक्टूबर से तथा एक महिला कर्मी एक अक्टूबर से अनुपस्थित मिली।

सात कर्मचारी मिले अनुपस्थित

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कार्यालय में सात कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इनमें से एक 21 से तथा एक कर्मचारी 23 अक्टूबर से अनुपस्थित मिले। भूमि संरक्षण अधिकारी कार्यालय में दो लोग अनुपस्थित मिले। जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में पांच कर्मचारी गैरहाजिर मिले। एक महिला कर्मी एक अक्टूबर से और एक अन्य कर्मचारी 21 अक्टूबर से अनुपस्थित मिला। समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में छात्रवास अधीक्षक अनुपस्थित मिली। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में तीन लोग अनुपस्थित मिले। सभी को कठोर चेतावनी जारी की गई।

जुर्रानपुर पुल से ही गुजरेगा इनर रिंग रोड

बैठक में सांसद राजेंद्र अग्रवाल की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी और एमडीए अफसरों ने बताया कि रेलवे लाइन पर वर्षो से बने पुल से ही इनर रिंग को गुजारा जाएगा। इसका प्रस्ताव एनएचएआइ को भेजा गया है।

नहीं कर सकेंगे बैक डोर से गलत काम

प्रभारी मंत्री ने दो टूक कहा कि हमारे विधायक और जनप्रतिनिधि कोई गलत काम आपसे नहीं कहेंगे लेकिन आप भी बैक डोर से गलत काम नहीं कर सकेंगे। इसकी पूरी चौकीदारी रहेगी। अब सरकार बदल गई है। आपको भी बदलना होगा।

वेतन की गुहार लगाई

परतापुर स्थित गोशाला के 29 श्रमिकों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। जिसे लेकर गुरुवार को श्रमिक ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के पास पहुंचे। पहले सर्किट हाउस फिर विकास भवन के बाहर काफी देर इंतजार किया। बैठक के बाद श्रमिकों ने ज्ञापन सौंपकर ऊर्जा मंत्री को वेतन न मिलने की बात बताई। ऊर्जा मंत्री ने नगर निगम अधिकारियों को त्योहार से पहले वेतन देने के निर्देश दिए हैं। ये श्रमिक गोवंशों की देखरेख में लगाए गए हैं।

कार्यकर्ता के घर रात्रिभोज

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने पहले ही दौरे से कार्यकर्ताओं और संगठन को तवज्जो देकर उनमें नया भरोसा जगाया था। गुरुवार को दूसरे दौरे में श्रीकांत शर्मा ने प्रभातनगर में पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण त्यागी के घर पर रात्रि का भोजन किया। महानगर अध्यक्ष समेत पूरी टीम मंत्री के साथ रही। करीब एक घंटे तक कार्यकर्ता के घर पर रुके।

अस्पताल का करें निरीक्षण

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि ये कमिश्नरी का जिला अस्पताल है, जिसमें बड़ी उम्मीदों के साथ मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। उन्होंने डीएम को निर्देश दिया कि वो खुद भी नियमित निरीक्षण करें। साथ ही एडीएम सिटी एवं सिटी मजिस्ट्रेट को भी अस्पतालों में निरीक्षण के लिए भेजें। प्रभारी मंत्री ने सांसद एवं विधायकों से भी स्वास्थ्य संस्थानों में नियमित विजिट करने को कहा।

मंत्री वजह पूछते रहे.. और शहर में गुल हो गई बिजली

गुरुवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा विकास भवन में बिजली अधिकारियों से बिजली कटौती की वजह पूछ रहे थे और इधर शहर में बिजली बिजली गुल हो गई। शीशमहल बिजलीघर में दोपहर डेढ़ बजे अचानक ट्रांसफार्मर में खराबी आई। इससे बिजली गुल हो गई। विभागीय अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर बदलवाने की कवायद शुरू की, लेकिन पांच घंटे से अधिक समय लग गया। इस दौरान शीश महल, लाला का बाजार, कागजी बाजार, बाबाखाकी, ढालमपाड़ा, नंदराम चौक, राजू की कुईया, होली चौक में बिजली न होने से लोग परेशान रहे। गौरतलब है कि धनतेरस और दीपावली पर्व पर निर्बाध बिजली देने का निर्देश है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.