मेरठ, जागरण संवाददाता। nikah on phone मेरठ के सुहैल गार्डन का रहने वाला युवक नौकरी करने सऊदी अरब चला गया। जिस वजह से उसका छह माह तक मेरठ आना नहीं हुआ। युवक की प्रेमिका के स्वजन ने उसका रिश्ता दूसरी जगह देखना शुरू कर दिया। जिसका पता चलते ही युवती अपने प्रेमी के घर पहुंच गई और हंगामा कर दिया।

चल रहा था प्रेम प्रसंग

आस-पड़ोस के लोगों ने युवती को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन युवती ने किसी की नहीं सुनी। पंचायत में शादी का फैसला सुनने के बाद युवती ने हंगामा करना बंद किया। मुंडाली थाना क्षेत्र के ग्राम अजराड़ा निवासी सलमा का पड़ोस में रहने वाले वसीम से प्रेमप्रसंग चल रहा था। इसी बीच वसीम के स्वजन ने लिसाड़ी गेट के सुहैल गार्डन में मकान ले लिया और रहने लगे।

हर होती है वसीम से बात

करीब छह माह पहले वसीम नौकरी करने सऊदी अरब चला गया। सलमा के स्वजन ने उसका दूसरी जगह रिश्ता देखना शुरू कर दिया। जिसका पता चलते ही गुरूवार रात युवती घर छोड़कर सुहैल गार्डन वसीम के घर पहुंच गई। उसका कहना है कि वसीम से उसकी प्रतिदिन बात होती है, लेकिन उसके स्वजन जबरन दूसरी जगह शादी कराना चाहते है।

हंगामा होने पर पुलिस भी पहंची

हंगामा बढ़ते देख दोनों पक्षों के लोगों के बीच पंचायत हुई। पंचायत में फोन द्वारा ही वसीम के निकाह कराने का फैसला लिया गया। जिसे सुनते ही सलमा खुश हो गई और अपने घर वापस लौट गई। पुलिस का कहना है कि हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे। लेकिन सलमा व वसीम के स्वजन ने कार्रवाई करने से इंकार कर दिया।

छात्रा की बरामदगी नहीं होने पर भड़के स्वजन, थाने पर हंगामा

मेरठ : छात्रा की बरामदगी नहीं होने पर स्वजन भड़क गए। उन्होंने थाने पर हंगामा करते हुए पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरेाप लगाया। पुलिसकर्मियों से भी स्वजन की नोकझोंक हुई। जल्द बरामदगी का आश्वासन देकर मामला शांत किया।परतापुर थाना क्षेत्र के सौलाना गांव निवासी मोमीन ने बताया कि छह दिन पहले उनकी भतीजी लापता हो गई थी।

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी थी, लेकिन अभी तक उसका कहीं पता नहीं चला है। उन्होंने ग्राम प्रधान के भतीजे पर आरोप लगाया था। उनका कहना था कि ग्राम प्रधान के दबाव के चलते ही पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। अभी तक कहीं भी दबिश नहीं दी गई है। उन्होंने अनहोनी की आशंका भी जताई है। इसके चलते ही गुरुवार देर शाम स्वजन एकत्र होकर थाने पहुंचे और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। उन्होंने कहा कि वह थाने के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

पुलिस ने यह दिया आश्‍वासन

यदि जल्द ही छात्रा की बरामदगी नहीं होती तो एसएसपी कार्यालय पर आत्मदाह किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री से मिलकर शिकायत की जाएगी। इस दौरान पुलिस के साथ स्वजन की नोकझोंक भी हो गई थी। घंटों की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने जल्द बरामदगी का आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। थाना प्रभारी ने आरोप को गलत बताया। उन्होंने कहा कि छात्रा की बरामदगी का प्रयास चल रहा है। उसे जल्द ही तलाश कर लिया जाएगा। 

Edited By: Prem Dutt Bhatt