Move to Jagran APP

मेरठवासियों ने इस अंदाज में किया विंग कमांडर का शानदार 'अभिनंदन'

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की शुक्रवार रात वतन वापसी पर पूरे शहर में जगह-जगह जश्न मनाया गया। कई जगहों पर केक काटकर लोगों ने अपनी भावनाएं व्यक्त की।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 11:49 AM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 11:49 AM (IST)
मेरठवासियों ने इस अंदाज में किया विंग कमांडर का शानदार 'अभिनंदन'
मेरठवासियों ने इस अंदाज में किया विंग कमांडर का शानदार 'अभिनंदन'
मेरठ, जेएनएन। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की शुक्रवार रात वतन वापसी पर पूरे शहर में जगह-जगह जश्न मनाया गया। इस दौरान व्यापारियों, छात्रों, पूर्व सैनिकों, समाजिक संगठनों, अधिवक्ताओं व राजनीतिक दलों ने अपने-अपने तरीके से खुशी का इजहार किया। किसी ने मिठाई बांटकर हर्ष व्यक्त किया तो किसी ने आतिशबाजी की। किसी ने पाकिस्तान के विरोध में नारे लगाए। छात्रों ने चौधरी चरण सिंह विवि के द्वार पर एक दूसरे को मिठाई खिलाई और आतिशबाजी की। गुप्ता कॉलोनी के मोदी पार्क में एयर फोर्स के सेवानिवृत्त सैनिकों ने विंग कमांडर के देश में लौटने पर मिठाई बांटी। इसके साथ ही पुलवामा के शहीदों की आत्मा की शांति के लिए गायत्री मंत्र का पाठ किया गया। भाजपा विधि प्रकोष्ठ ने कचहरी प्रागंण में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का जश्न मनाया।

कबाड़ी बाजार में भी केक काटकर मनाया गया जश्न
विंग कमांडर अभिनंदन की पाकिस्तान से रिहाई पर कबाड़ी बाजार में नगरवधुओं ने भी जश्न मनाया गया। नगरवधुओं ने केक काटकर खुशी का इजहार किया। उन्होंने सेना का आभार जताते हुए कहा कि हम अपने वीर सैनिकों की वजह से सुरक्षित हैं। अपने प्राणों की परवाह नहीं करते हुए वह सरहद पर दिन-रात ड्यूटी करते हैं। हमें अपनी सेना पर गर्व है। इस मौके पर संकल्प संस्था से संजोग शर्मा, शशि लता, राधा, सुनीता, कमलेश, मीना आदि शामिल रहीं।
भारत को आतंक पर प्रहार जारी रखना चाहिए : कर्नल
विंग कमांडर अभिनंदन के स्वदेश लौटने पर कर्नल नरेंद्र सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि देश को पूरा हक है कि इस गौरवपूर्ण क्षण को खुशी और उल्लास के साथ एक-दूसरे से साझा करे। लेकिन यह घटनाक्रम जिन कारणों से संभव हो सका उसे देशवासियों को याद रखना चाहिए।
भारत के दबाव में झुका पाकिस्तान 
पहला कारण यह रहा कि ऐसे समय में देश की जनता एक साथ एक जुट होकर एक-दूसरे के साथ खड़ी रही। दूसरा कारण भारत सरकार का यह कूटनीतिक तख्तापलट रहा है जिसके दबाव में पाकिस्तान झुक गया। तीसरा कारण पाकिस्तान का अपना झूठ रहा। अपने नुकसान को छिपाने के लिए जब पाकिस्तान ने झूठ बोलना शुरू किया अपने ही झूठ से घिरता चला गया। ऐसे में हमारे देश के साथ खड़ी विश्व विरादरी को धन्यवाद है लेकिन इस पूरी घटनाक्रम के लिए और पहली बार पाकिस्तान को इतना झुकाने का श्रेय केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतियों को जाता है। पाकिस्तान को यह मालूम है कि देश के प्रधानमंत्री अपने देशवासियों को स्वयं से ऊपर रखते हैं। अब भारत को आतंक के खिलाफ अपनी लड़ाई को जारी रखना चाहिए। आर्थिक कमियों के कारण पाकिस्तान कमजोर पड़ गया है और भारत को अपने लक्ष्य को हासिल करने तक इसका लाभ उठाना चाहिए। भारत को आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के साथ ही भारत विरोधी मानसिकता को भी खत्म करना होगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.