Move to Jagran APP

Meerut Weather Update: कहीं बादल कहीं बारिश, सुबह से ही मेरठ और आसपास का मौसम बना खुशगवार

Meerut Weather Update बीते तीन चार दिनों से वेस्‍ट यूपी के कई जिलों में बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है। शनिवार को भी कुछ जगहों पर सुबह से बारिश हुई जबकि कहीं कहीं बादल नजर आए। अभी बारिश होती रहेगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 03:37 PM (IST)
Meerut Weather Update: कहीं बादल कहीं बारिश, सुबह से ही मेरठ और आसपास का मौसम बना खुशगवार
मेरठ और आसपास के जिलों में शनिवार को मौसम का मिजाज बदला नजर आया।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Weather Update पूरे वेस्‍ट यूपी में मौसम बदला नजर आ रहा है। मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार के बाद शनिवार को भी बारिश की बौछारें जारी हैं। कभी बीच-बीच में हल्‍की धूप भी निकल रही है। सितंबर माह का आगाज झमाझम बारिश से हुआ है। शुक्रवार को दिन में तेज उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा तो शाम होने के पहले ही जोरदार बारिश देखने को मिली थी, 25 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके पहले तड़के सुबह भी बारिश हुई। मेरठ में जुलाई के बाद अगस्त सबसे अधिक वर्षा वाला माह माना जाता है।

loksabha election banner

तापमान में भी गिरावट

अगस्त में सामान्य रूप से 205 मिलीमीटर बारिश होती है। इस बार 20 प्रतिशत कम बारिश हुई है। सितंबर में बारिश की कमी पूरी होने के आसार नजर आ रहे हैं। पिछले चार दिनों में दिन भर में एक दो बारिश के अंतराल लगातार आ रहे हैं। सितंबर में अब तक 86 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। दोपहर में सूरज की तेज धूप के चलते अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया। न्यूनतम सामान्य से एक डिग्री कम 23.2 डिग्री दर्ज किया गया।

अच्‍छी बारिश का पूर्वानुमान

पश्चिम बंगाल में सक्रिय कम दबाव के क्षेत्र के चलते मानसून ने देश के बड़े भू भाग में बारिश हो रही है। आने वाले दिनों में बारिश के जारी रहने की संभावना है। छह और सात सितंबर को अच्छी बारिश हो सकती है।

बारिश के चलते झेला जाम

मेरठ में बारिश के चलते जहां दिनभर जाम जैसी स्थिति रही, वहीं शाम को भी लोगों ने परेशानी झेली। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी हालात ऐसे ही रहे। अधिक दिक्कत दिल्ली रोड पर हुई, जहां रैपिड के चलते रास्ते संकरे हैं। वहीं, गढ़ राड पर भी हालात कमोबेश ऐसे ही रहे। जगह-जगह हुए जलभराव ने भी वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगाए रखा।

गमी से राहत लेकिन परेशान भी कम नहीं

शुक्रवार सुबह से ही बारिश होने लगी थी। दोपहर बाद तो बादल जमकर बरसे। एक ओर जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं दूसरी ओर जाम ने भी हलकान कर दिया। दिल्ली रोड पर रैपिड रेल के काम के चलते कई जगह पर रास्ता संकरा है, जहां पर लोगों ने अधिक परेशानी झेली। देर शाम तक जाम का झाल रहा। लोगों की आपाधापी के चलते जाम और विकराल हो गया। कहीं भी व्यवस्था संभालने के लिए कोई नहीं था। शनिवार को भी हालात खराब ही नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.