Move to Jagran APP

Meerut Weather Today: मेरठ और आसपास तेज हवाओं और बारिश से बदला मौसम, तापमान में गिरावट

Meerut Weather News Update सोमवार की तड़के से हो रही तेज बारिश ने मौसम का रुख बदलकर रख दिया है। वहीं तेज हवाएं भी चल रही हैं। आज पूरे दिन मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। बारिश के चलते फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 07:49 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 10:04 AM (IST)
Meerut Weather Today: मेरठ और आसपास तेज हवाओं और बारिश से बदला मौसम, तापमान में गिरावट
Weather In Meerut Today मेरठ और आसपास के जिलों में झमाझम बारिश हो रही है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Weather Update पूरे वेस्‍ट यूपी में सोमवार की तड़के से तेज हवाएं और बारिश हो रही है। यह सिलसिला दोपहर तक जारी रहा। । अचानक हुई बारिश के चलते मौसम का रुख बदल गया है। वहीं जगह-जगह जलजमाव होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बागपत में देररात से हो रही बारिश व चल रही तेज हवा से मौसम हुआ ठंडा। रात से ही बिजली हुई गुल। तेज हवा से आम उत्पादकों को हुआ काफी नुकसान। तापमान में गिरावट देखने को मिली है। अचानक ठंड का अहसास होने लगा।

prime article banner

कई स्‍थानों पर पेड़ गिरे, फसलों को भी नुकसान

सोमवार के सुबह लगभग चार बजे से बादलों की गर्जन व तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश से जहां गर्मी से राहत मिलने के साथ-साथ मौसम खुशगवार हुआ है उन्हीं के हवा के चलते आम की फसल को नुकसान होने की संभावना बढ़ गई है। दूसरी ओर सहारनपुर के बडगांव में सोमवार की सुबह सुबह काली घटाओं के साथ जमकर बारिश हुई । तेज हवाओं व बिजली की चमक से आम के बागों में नुकसान।

छुटमलपुर में झमाझम बारिश से मौसम हुआ खुशगवार, किसानों के चेहरे खिले। तेज हवाओं से बागवानों को नुकसान। वहीं चिलकाना में तेज आंधी के बीच रात करीब तीन बजे से हो रही बारिश से किसानो के चेहरे खिले। लेकिन आंधी के कारण आम के बगीजो मे नुकसान। सोमवार सुबह चली तेज हवा से टीन शेड उखड़ गए जबकि कई जगहों पर सड़कों पर पेड़ गिर गए। देहरादून हाईवे पर हवा से गिरा पेड़। 

24 मई तक रहेगा ऐसा दौर

इस दौरान तीन से चार एमएम बारिश का आकलन किया गया है। इसके पहले दिन में सूरज की तपिश अपने पूरे जोरों पर रही। अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रहा। कृषि प्रणाली सस्थान के प्रधान मौसम विज्ञानी डा. एन सुभाष ने बताया कि 22 को भी बारिश और आंधी की संभावना है। यह दौर 24 मई तक जारी रहेगा। इसके प्रभाव से दिन के तापमान में आंशिक कमी दर्ज की जाएगी।

अचानक मौसम में बदलाव

बता दें कि मेरठ और आसपास के जिले इनदिनों हीट वेव के बीच शुक्रवार की शाम को आई आंधी के चलते कुछ राहत मिली थी। पूरे एनसीआर में कुछ स्‍थानों पर बारिश भी हुई, जिसके बाद मौसम में बदलाव आ गया। शनिवार को मौसम सामान्‍य बना रहेगा। इनदिनों घरों से बाहर निकलना भी कठिन हो रहा है। यहां पारा 45 डिग्री तक जा सकता है। इस वक्‍त 42 डिग्री के आसपास चल रहा है। अभी इस भीषण गर्मी से राहत मिलने के कोई संकेत नहीं है। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी तेज धूप के साथ ही दिन की शुरुआत हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.