Move to Jagran APP

मेरठ में रविवार की सप्‍ताहिक बंदी को बदलने की मांग, बैठक के बाद लिया जाएगा निणर्य

स्थानीय स्तर पर भी निर्देशों का पालन करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि बाजारों की अलग-अलग दिन साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार खोले या बंद रखने को लेकर श्रम विभाग के साथ बैठक निर्णय लिया जाएगा।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 03:08 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 03:08 PM (IST)
मेरठ में रविवार की सप्‍ताहिक बंदी को बदलने की मांग, बैठक के बाद लिया जाएगा निणर्य
मेरठ में सप्‍ताहिक बंदी को बदलने की मांग।

जागरण संवाददाता, मेरठ। प्रदेश सरकार ने शनिवार को बाजार बंदी का निर्णय समाप्त कर बाजार व साथ ही कोचिंग खोलने के निर्देश जारी कर दिए। स्थानीय स्तर पर भी निर्देशों का पालन करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि बाजारों की अलग-अलग दिन साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार खोले या बंद रखने को लेकर श्रम विभाग के साथ बैठक निर्णय लिया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के कारण पिछले काफी समय से शनिवार व रविवार को बाजार बंदी लागू थी। अब कोरोना महामारी का असर कम होने पर शनिवार को बाजार खोलने की मांग भी तेज हो गई थी। ऐसे में बुधवार को शासन ने शनिवार को सर्तकता के साथ बाजार खोलने के निर्देश जारी कर दिए। हालांकि अभी रविवार को पूर्व की तरह से ही बाजार बंदी जारी रहेगी। निर्देश जारी होने के साथ ही स्थानीय स्तर पर भी नियमों का पालन कराकर बाजार खुलवाने की तैयारी शुरू कर दी गई। हालांकि जनपद के विभिन्न बाजारों में अलग-अलग दिन साप्ताहिक बंदी होने के कारण स्थिति अस्पष्ट हो गई। ऐसे में डीएम के. बालाजी ने बताया कि इस संबंध में श्रम विभाग के साथ मंत्रणा कर एक-दो दिन में स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी।

शासनादेश का होगा पालन: स्वतंत्रता दिवस व रक्षा बंधन इस बार रविवार को हैं, ऐसे में रविवार को बाजार खोलने की मांग व्यापारी संगठन कर रहे हैं। जबकि शासनादेश के अनुसार रविवार को पूर्व की तरह से ही बाजार बंदी के निर्देश है। इस संबंध में डीएम ने कहा कि सभी से फिलहाल शासनादेश के निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया जाएगा।

जिलाधिकारी के. बालाजी ने कहा: फिलहाल शनिवार को सतर्कता व शासनादेश के अनुसार बाजार व कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति दी गई है। सभी प्रतिष्ठानों को नियमों का पालन करना होगा। साप्ताहिक बंदी में बाजार खोलने को लेकर श्रम विभाग के साथ बैठक कर एक-दो दिन में स्थिति स्पष्ट करेंगे।

रविवार की जगह सोमवार की बंदी हो तो ज्यादा अच्छा

शासन के आदेशों के बाद कोचिंग व शनिवार को बाजार खोलने के लिए तय हुए नियम, साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार खोलने को लेकर श्रम विभाग के साथ होगी बैठक

रविवार की जगह सोमवार को बंदी कर दी जाती तो अच्छा रहता। अवकाश होने के कारण लोग रविवार को शा¨पग के लिए निकलते हैं। वैसे भी अधिकांश बाजारों में साप्ताहिक बंदी सोमवार को है। -सरदार नरेंद्र सिंह, अध्यक्ष, आबू लेन व्यापार संघ

प्रदेश सरकार ने देर से ही सही ठीक कदम उठाया है। जब सब स्थितियां सामान्य की ओर अग्रसर हैं, तो बाजारों में कोरोना काल से पूर्व की तरह एक दिन की साप्ताहिक बंदी लागू की जाए। संजय गोयल, अध्यक्ष, पीएल शर्मा रोड व्यापार संगठन

रविवार को बाजार खोले जाने संबंधी व्यापारियों की मांग से शासन को अवगत कराया गया है। संभावना है कि एक सप्ताह में रविवार की भी बंदी समाप्त हो जाएगी।

अजय गुप्ता, अध्यक्ष, संयुक्त व्यापार संघ

रक्षाबंधन के पर्व पर खुले बाजार

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत अग्रवाल शारदा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रक्षाबंधन पर दुकानें खोलने की अनुमति दिए जाने की मांग की है। रक्षाबंधन रविवार को है।

शनिवार को बंदी से मुक्त कर प्रदेश सरकार ने राहत दी है। रविवार को बाजार खोले जाने और पूर्व की तरह व्यापारिक गतिविधियों के संचालन के लिए मांग की जाएगी।

नवीन गुप्ता, अध्यक्ष, संयुक्त व्यापार संघ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.