मेरठ, जागरण संवाददाता। त्योहारी सीजन के चलते पुलिस फोर्स अलर्ट हो गई है। जनपद को 14 जोन और 30 सेक्टर में बांट दिया गया है। शहर के प्रमुख बाजारों के प्रवेश और निकासी मार्ग पर फोर्स तैनात कर दी गई है। दो कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ, पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स के साथ ही रंगरूट भी तैनात किए गए हैं।

मंगलवार को धनतेरस पर एक ओर जहां बाजारों में भीड़ उमड़ी, वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। प्रमुख बाजारों के रास्ते पर बेरिकेडिंग कर फोर्स को भी तैनात किया गया। बाजार में बिना वर्दी भी पुलिसकर्मी घूमकर संदिग्धों से पूछताछ करते रहे। शाम को एडीजी राजीव सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार, एसपी क्राइम अनित कुमार के साथ ही कई थाना प्रभारी, पीएसी और आरएएफ के जवानों ने रूट मार्च निकाला। दीपावली के लिए भी व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद है।

आबूलेन और सेंट्रल मार्केट पर पैनी नजर

शहर के दो प्रमुख बाजार आबूलेन और सेंट्रल मार्केट में कोई वारदात न हो, इसलिए थाना पुलिस के साथ ही पीएसी, आरएएफ, पुलिस लाइन से आई फोर्स और बड़ी संख्या में रंगरूटों को लगाया गया है। थाना प्रभारी भी लगातार गश्त कर रहे हैं। इनके अलावा अन्य बाजारों में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसएसपी ने त्योहारी सीजन के दौरान फोर्स को चार बजे से रात नौ बजे तक पूरी तरह अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

मजदूरी को लेकर मारपीट, दो घायल

मेरठ। मजदूरी को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराते हुए हमलावरों की धरपकड़ के लिए दबिश दी। पीडि़त पक्ष ने पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्याम नगर निवासी आरिफ ने बताया कि वह पुताई का काम करता है। उसके साथ मोहल्ले का ही राजू भी काम करता है। सोमवार को राजू काम पर नहीं गया था, जबकि रात में उसके घर पहुंचकर मजदूरी मांगने लगा। आरिफ ने बिना काम किए रुपये देने से इंकार कर दिया। आरोप है कि राजू ने गाली-गलौज शुरू कर दी। इस दौरान आसपास के लोगों ने मामला शांत करा दिया था। देर रात राजू अपने साथियों के साथ पहुंचा और आरिफ पर घर में घुसकर हमला कर दिया। दोनों ओर से लाठी-डंडे चलने लगे। बीच-बचाव में आई आरिफ की मां भी घायल हो गई। आसपास के लोगों ने उनको छुड़ाया। मारपीट में आरिफ और उसकी मां घायल हो गई। पुलिस ने उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पीडि़त पक्ष ने तहरीर दे दी है।

 

Edited By: Parveen Vashishta