मेरठ, जेएनएन : गोंडा के नंदिनी शूटिंग रेंज में तीन से आठ सितंबर तक आयोजित 42वीं यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में मेरठ की टीम ने स्वर्ण पदक जीता है। प्रतियोगिता में मेरठ की टीम ने डबल ट्रैप शूटिंग में यह पदक जीता। प्रतियोगिता में पहली बार हिस्सा लेने पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह ने सीनियर व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण जीतने के साथ ही टीम प्रतिस्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता है। कुलविंदर सिंह के साथ मेरठ की टीम में शूटर श्रेय श्रीवास्तव और नौमन गिलानी भी हैं। व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में श्रेय ने सीनियर में रजत और नौमन ने जूनियर में कांस्य जीता है।

महज तीन दिन मिला अभ्यास का समय

जिला पंचायत अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए खेल के लिए समय निकालना चुनौतीपूर्ण रहा। कुलविंदर के अनुसार उन्होंने दिन -रात में 10 से 11 बजे तक बिना कारतूस के शैडो अभ्यास किया। अलीगढ़ शूटिंग रेंज पर केवल तीन दिन असल शूटिंग अभ्यास कर सके। उतने ही अभ्यास में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा और जीता भी। कुलविंदर सिंह ने शूटिंग की तैयारी कोच व‌र्ल्ड कप मेडलिस्ट अंकुर कुमार व लक्ष्मण अवार्डी एसएम फैसल के मार्गदर्शन में की।

अब नेशनल में साधेंगे निशाना

उत्तर प्रदेश राइफल एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह के अनुसार स्टेट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम व शूटर अब इसी महीने के अंत में जयपुर में प्री-नेशनल में हिस्सा लेंगे। उसमें प्रदर्शन के आधार पर नेशनल में जाएंगे। कुलविंदर सिंह छोटे बोर वाले पिस्टल शूटिंग में भी पिछले साल हिस्सा ले चुके हैं और नॉर्थ जोन तक पहुंचे भी थे। प्री-नेशनल के पूर्व अहमदाबाद में उसकी भी प्रतियोगिता है। शूटिंग के अलावा भी कुलविंदर फुटबाल व एथलेटिक्स से जुड़े रहे हैं।

ताकि ग्रामीण खिलाड़ी बढ़े आगे

कुलविंदर सिंह का कहना है कि वह कोशिश करेंगे कि ग्रामीण अंचल के खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं मुहैया करा सकें जिससे जरूरतमंद हुनर भी आगे बढ़ सकें। इस अवसर पर कुलविंदर सिंह के पिता मुखिया गुर्जर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप