Move to Jagran APP

State junior athletic championship : जिला एथलेटिक्स संघ ने घोषित की मेरठ की टीम Meerut News

जिले के खिलाड़ियों के लिए जौहर दिखाने का वक्‍त अब आ गया है। राज्य जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 03:32 PM (IST)
State junior athletic championship : जिला एथलेटिक्स संघ ने घोषित की मेरठ की टीम Meerut News
State junior athletic championship : जिला एथलेटिक्स संघ ने घोषित की मेरठ की टीम Meerut News

मेरठ, जेएनएन। 53वीं उत्तर प्रदेश राज्य जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप के लिए अंडर 14 वर्ष, 16 वर्ष और 18 वर्ष बालक बालिका प्रतियोगिता के लिए मेरठ जिले की टीम घोषित कर दी गई है। जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया की 53वी यूपी स्टेट वार्षिक जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 14 वर्ष 16 वर्ष 18 वर्ष बालक बालिका की प्रतियोगिता क्रमशः छह अक्टूबर को इलाहाबाद, जौनपुर में, सात अक्टूबर को सैफई इटावा और 13 अक्टूबर को रायबरेली में आयोजित की जा रही है। जौनपुर में 6 तारीख को बालक बालिका 14 वर्ष 16 वर्ष 18 वर्ष की शुरुआत की प्रतियोगिता होगी। जिसमें बालक 16 वर्ष वर्ग में गौरव कुमार भाला फेंक, आजीब रिजवी डिस्कस थ्रो, अनुराग पटेल डिस्कस थ्रो, बालक 18 वर्ष में सना चौधरी शॉटपुट, शिवदत्त चौधरी भाला फेंक एवम बालिका 14 वर्ष में महक शॉट पुट, बालिका 16 वर्ष वर्ग में आरजू भाला फेंक, ईश्वर व विधि गोला फेंक प्रतियोगिता के लिए जिले की टीम में चयनित किए गए हैं।

loksabha election banner

इनका किया गया है चयन

6 अक्टूबर को इलाहाबाद में होने वाली हाई जंप प्रतियोगिता के लिए लव बेनीवाल व प्राची सोम बालक बालिका 16 वर्ष में चयनित किए गए हैं। इसके अतिरिक्त बालक बालिका 18 वर्ष में अरनव त्यागी, मानसी और ख्याति माथुर को टीम में स्थान दिया गया है। सात अक्टूबर को सैफई इटावा में होने वाली 18 वर्षीय बालक बालिका वर्ग में जुबेर 100 मीटर, निकुंज शर्मा 400 मीटर, विकास 200 मीटर, सोमनाथ 800 मीटर, नेहा पवार 1500 मीटर, कौशल 3000 मीटर में चयनित किए गए हैं। 13 अक्टूबर को रायबरेली में होने वाले बालक बालिका 14 वर्ष में 16 वर्ष की प्रतियोगिता के लिए बालक 14 वर्ष में रौनक 600 मीटर, अन्नू 100 मीटर व तन्वी 600 मीटर बालक 16 वर्ष में प्रियांशु सिंह 800 मीटर, अरमान चौधरी 100 मीटर ,शुभम शर्मा 100 मीटर, अभय शर्मा 2000 मीटर, अंकित चौहान 200 मीटर, शिवा चौहान 800 मीटर, एवं बालिका 16 वर्ष में रूपल 400 मीटर का चयन जिले की टीम में किया गया है।

ये निभाएंगे जिम्‍मेदारी

जौनपुर की प्रतियोगिता के लिए गोला फेंक के एथलीट सना चौधरी को कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। इलाहाबाद की प्रतियोगिता के लिए मानसी को कप्तान बनाया गया है। सैफई की प्रतियोगिता के लिए निकुंज शर्मा को कप्तान बनाया गया है और रायबरेली की प्रतियोगिता के लिए रूपल को टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम मैनेजर ओमबीर सिंह एवं दीपक कुमार होंगे। छह तारीख की प्रतियोगिताओं के लिए टीम शनिवार पांच अक्टूबर को रवाना होगी। सात अक्टूबर की प्रतियोगिता के लिए टीम छह को टीम रवाना होगी और 13 अक्टूबर की प्रतियोगिता के लिए टीम 11 अक्टूबर को मेरठ से प्रस्थान करेगी।

वेबसाइट पर रजिस्‍ट्रेशन आवश्‍यक

इस प्रतियोगिता में जो प्रथम व द्वितीय स्थान पर आएंगे उन्हें उत्तर प्रदेश की टीम में चयनित होकर 35 वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप जोकि गुंटूर आंध्र प्रदेश में दो से छह नवंबर तक होगी, में हिस्सा लेने के लिए टीम में स्थान मिलेगा। जिला संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया जिन खिलाड़ियों को राज्य प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय स्थान मिलेगा उन्हें अपना यूनिक रजिस्ट्रेशन भारतीय एथलेटिक्स संघ की वेबसाइट पर कराना अनिवार्य है। अतः जिन खिलाड़ियों को पदक जीतने की पूरी उम्मीद है वह इस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को अभी से प्रारंभ कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.