Move to Jagran APP

Meerut Petrol Price Today: अपनी गाड़ी में तेल भरवाने से पहले जान लीजिए मेरठ में पेट्रोल और डीजल के दाम

Petrol Price Today in Meerut यह मेरठवासियों के लिए राहत की बात है कि चार माह से अधिक समय से मेरठ में पेट्रोल और डीजल के दाम स्‍थिर बने हुए हैं। मेरठ में पिछले दिनों सीएनजी के दामों में भी कमी देखने को मिली है। दामों में परिवर्तन नहीं होगा।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Tue, 27 Sep 2022 07:10 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 07:10 AM (IST)
Meerut Petrol Price Today: अपनी गाड़ी में तेल भरवाने से पहले जान लीजिए मेरठ में पेट्रोल और डीजल के दाम
Petrol Diesel Rate Meerut मेरठ में सोमवार के बाद मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों ने दी राहत।

मेरठ, जेएनएन। Petrol Diesel Rate Meerut मेरठ सहित वेस्‍ट यूपी में करीब चार महीनों से अधिक समय से पेट्रो उत्‍पादों के दाम स्‍थिर ही बने हुए हैं। मेरठ में मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ। इस बीच शहर में सीएनजी के दाम 91 रुपये से घटकर 86 रुपये प्रति किलो पर आ गए हैं। वहीं घरेलू गैस के दामों में भी कमी आई है। यह राहत की ही बात है।

loksabha election banner

मंगलवार को इस प्रकार रहे रेट

27 सितंबर, मंगलवार को पेट्रोल के दाम 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर रहे। लेकिन वहीं सीएनजी के दाम 90 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 95 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। वहीं घरेलू गैस के दाम कुछ दिन पूर्व 100 रुपये तक कम हुए हैं। बीते दिनों मेरठ में कामर्शियल सिलेंडर उपभोक्ताओं को राहत मिली है। 35.50 रुपये घटाए गए हैं। 19 किमी भार के सिलेंडर का दाम अभी तक 2010.50 रुपये था, जो घटकर 1975 का हो गया था।

दामों में रहता है मामूली अंतर

यूपी में एक समान कर लागू होने के बावजूद अलग-अलग शहर व जिले में पेट्रोल व डीजल के दाम में अंतर होता है। इतना ही नहीं एक ही शहर में स्थित पेट्रोल पंपों में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है। दाम का यह अंतर पेट्रोलियम पदार्थों के परिवहन में आए खर्च के अनुसार तय होता है।

आप खुद भी ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

आपके शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत को एसएमएस के जरिए जाना जा सकता है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा। इंडियन ऑयल के एप से भी इसे जान सकते हैं।

अभी दामों के बढ़ने की संभावना नहीं

जुलाई, अगस्‍त के बाद अब सितंबर में भी पेट्रो उत्‍पाद भी राहत दे रहे हैं। इसके साथ ही अभी इनके दामों के बढ़ने की कोई संभावना भी नजर नहीं आ रही है। लेकिन हां, इस बीच सीएनजी के दाम शहर में घट गए हैं तो वहीं दूसरी ओर रसोई गैस के दाम भी 100 रुपये तक कम हो गए। पेट्रो उत्‍पादों के दाम दिनों से स्‍थिर ही हैं। आज मंगलवार को भी पेट्रो उत्‍पादों के दाम अभी स्‍थिर बने रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.