मेरठ, जेएनएन। petrol price meerut today मेरठ में सोमवार व मंगलवार के बाद बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम स्‍थिर रहे। सरकार ने पेट्रोल के दामों में 9.50 रुपये और डीजल के दामों में 7.25 रुपये प्रति लीटर बड़ी कटौती की है। मंगलवार को मेरठ में पेट्रोल के दाम 96.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.40 रुपये प्रति लीटर हैं।

मेरठवासियों की जेब पर रोजाना 55 लाख रुपये का बोझ कम

गत 22 मार्च से पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि होना शुरू हुई थी। प्रतिदिन इनमें वृद्धि होती गई। 21 मई तक यही स्थिति बनी हुई थी। पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार वृद्धि से वाहन स्वामी परेशान थे। उत्‍पाद शुल्‍क में कमी से एक झटके में मेरठवासियों की जेब पर रोजाना 55 लाख रुपये का बोझ कम हुआ है। मेरठवासियों को पेट्रोल पर 28 लाख रुपये और डीजल की खरीद पर 27 लाख रुपये प्रतिदिन की बचत हो रही है। मेरठ में सबसे ज्यादा मार्केट इंडियन आयल का शेयर 45 प्रतिशत इंडियन आयल का है। उधर खाद्य सामग्री की महंगाई से परेशान लोगों का कहना है कि कहना है कि पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने पर अन्‍य चीजों के दाम बढ़े थे तो अब ये भी घटने चाहिए।

उज्जवला योजना के 1.30 लाख लाभार्थी

जनपद में उज्जवला योजना के तहत 1.30 लाख लाभार्थी हैं। वित्त मंत्री में इनके लिए भी प्रति गैस सिलेंडर 200 रुपये की कमी की घोषणा की है। शनिवार को घरेलु गैस सिलेंडर के दाम 1001.50 रुपये था। रसोई गैस के बढ़े थे दाम आपको बता दें कि गत शनिवार को रसोई गैस की कीमत 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिए गए। वहीं अभी हाल ही में कमर्शियल रसोई गैस के दामों में 103 रुपये तक की बढ़ोत्‍तरी हो चुकी है।

 

Edited By: Parveen Vashishta