Move to Jagran APP

Meerut Petrol Price Today: मेरठ में आज भी पेट्रोल और डीजल के रेट स्‍थिर, CNG के दाम तीन रुपये बढ़े

Petrol Price Today in Meerut मेरठ में जहां एक ओर पेट्रो उत्पादों के दाम स्‍थिर रहे वहीं दूसरी सीएनजी के दामों ने झटका दिया है। अब इनके दाम तीन रुपये बढ़कर 89 रुपये प्रति किला कर दिए है। यह बदलाव शनिवार से ही किए हैं। रसोई गैस सस्‍ती हुई है।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Sun, 02 Oct 2022 06:39 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 06:45 AM (IST)
Meerut Petrol Price Today: मेरठ में आज भी पेट्रोल और डीजल के रेट स्‍थिर, CNG के दाम तीन रुपये बढ़े
Petrol Diesel Rate Meerut मेरठ में रविवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों ने दी राहत।

मेरठ, जेएनएन। Petrol Diesel Rate Meerut त्‍योहारी सीजन कुछ राहत लेकर आया है। मेरठ में पेट्रोल और डीजल के रेट रविवार को भी स्‍थिर बने रहे। वहीं घरेलू और कामर्शियल सिलेंडर के दाम भी घटे हैं। पेट्रोल के दाम 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर हैं। दूसरी ओर मेरठ में सीएनजी के दामों में तीन रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। अब इसके दाम 86 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 89 रुपये हो गए हैं।

loksabha election banner

रविवार को इस प्रकार रहे रेट

2 अक्‍टूबर, रविवार को पेट्रोल के दाम 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर रहे। वेस्‍ट यूपी में करीब पांच महीने से पेट्रोल और डीजल के रेट स्‍थिर ही बने हुए है। पेट्रो उत्‍पादों के दामों अभी कोई बदलाव होने के संकेत नहीं दिख रहे हैं।

त्‍योहारी सीजन में रसोई गैस सस्‍ती

यह उपभोक्‍ताओं के लिए राहतभरी खबर है। नवरात्र और त्‍योहारी मौसम के बीच शनिवार को रसोई गैस सिलेंडर 99 रुपए तक सस्‍ते हो गए हैं और वहीं 19 किलो वाला कामर्शियल सिलेंडर 39.50 रुपये सस्ता होकर 2110.50 रुपये पर आ गया है। इसी तरह से 47 किलो वाला कामर्शियल सिलेंडर 99 रुपये सस्ता हो गया है। इंडियन आयल कारपोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम ने शुक्रवार की देर रात नई दरें जारी की हैं।

तीन रुपये बढ़कर 89 की हुई सीएनजी

मेरठ में सीएनजी के दाम में तीन रुपये की बढ़ोतरी हुई है इससे अब सीएनजी 89 रुपये किग्रा हो गई है। इससे पहले इसका दाम 86 रुपये था। सितंबर में ही दो बार दाम बढ़े और घटे थे। सितंबर की शुरुआत में इसमें उछाल आया था और यह 91 रुपये की हो गई थी।

आप खुद भी ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

आपके शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत को एसएमएस के जरिए जाना जा सकता है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा। इंडियन ऑयल के एप से भी इसे जान सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.