मेरठ, जेएनएन। Petrol Diesel Rate Meerut मेरठ में सीएनजी के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं, इसके रेट पेट्रोल के रेट के बराबर आ गए हैं। वहीं पेट्रोल और डीजल के दाम लंबे समय स्‍थिरता ही बनाए हुए हैं। अभी इनके दाम बढ़ने की भी कोई संभावना नहीं है।

दाम स्‍थिर ही बने रहने की संभावना

गुरुवार के बाद शुक्रवार भी पेट्रोल के दाम 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर रहे। लेकिन वहीं सीएनजी के दाम 90 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 95 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। अभी पेट्रो उत्‍पादों के दाम स्‍थिर ही बने रहने की संभावना है।

कामर्शियल सिलेंडर के दाम घटे

मेरठ में कामर्शियल सिलेंडर उपभोक्ताओं को राहत मिली है। 35.50 रुपये घटाए गए हैं। 19 किमी भार के सिलेंडर का दाम अभी तक 2010.50 रुपये था, जो अब घटकर 1975 का हो गया है। अगस्‍त महीना भी पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर राहत लेकर आया है। जुलाई के बाद अगस्‍त में भी इनके दामों को लेकर सुकून है। 78 दिनों से इनके दामों में स्‍थिरता है।

अब पेट्रोल के बराबर हुए दाम

रूस और यूक्रेन युद्ध का भी असर गैस कीमत की बढ़ोतरी पर पड़ रहा है। गैस आयात में लागत तीन गुणा ज्यादा बढ़ोतरी हुई है इस वजह से भी गैस की कीमतों में उछाल आया है। गौरतलब है कि पेट्रोल का दाम वर्तमान में 96.21 रुपये और डीजल की कीमत 89.40 रुपये है। इस तरह से सीएनजी का दाम पेट्रोल के बराबर पहुंच गया है।

कामर्शियल सिलेंडर के दाम 35.50 रुपये घटे

वहीं मेरठ में कामर्शियल सिलेंडर उपभोक्ताओं को राहत मिली है। 35.50 रुपये घटाए गए हैं। 19 किमी भार के सिलेंडर का दाम अभी तक 2010.50 रुपये था, जो अब घटकर 1975 का हो गया है।

ऐसे रहे मेरठ में दाम

सावन के महीने में बारिश के मौसम में पेट्रो उत्‍पाद भी राहत दे रहे हैं। इसके साथ ही अभी इनके दामों के बढ़ने की कोई संभावना भी नजर नहीं आ रही है। लेकिन हां, इस बीच सीएनजी के दाम शहर में बढ़ गए हैं तो वहीं दूसरी ओर रसोई गैस के दाम भी 50 रुपये तक बढ़ गए थे। पेट्रो उत्‍पादों के दाम 78 दिनों से स्‍थिर ही हैं। आज शुक्रवार को भी पेट्रो उत्‍पादों के दाम अभी स्‍थिर बने रहे। 

Edited By: Prem Dutt Bhatt