Move to Jagran APP

Meerut Petrol Price Today: पेट्रोल और डीजल को लेकर अक्‍टूबर की शुरुआत भी राहतभरी, जानिए आज के रेट

Petrol Price Today in Meerut मेरठ में अक्‍टूबर माह के पहले दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला। लगभग पांच महीनों से वेस्‍ट यूपी में पेट्रो उत्‍पादों के दाम स्‍थिर ही बने हुए हैं। सीएनजी भी राहत दे रही है।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Sat, 01 Oct 2022 07:10 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 07:10 AM (IST)
Meerut Petrol Price Today: पेट्रोल और डीजल को लेकर अक्‍टूबर की शुरुआत भी राहतभरी, जानिए आज के रेट
Petrol Diesel Rate Meerut मेरठ में शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों ने दी राहत।

मेरठ, जेएनएन। Petrol Diesel Rate Meerut मेरठ सहित पूरे पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश में में करीब पांच महीनों से अधिक समय से पेट्रो उत्‍पादों के दाम स्‍थिर ही बने हुए हैं। मेरठ में शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ। इस बीच शहर में सीएनजी के दाम 91 रुपये से घटकर 86 रुपये प्रति किलो पर आ गए हैं। इस प्रकार अक्‍टूबर माह की शुरुआत राहतभरी रही।

loksabha election banner

शनिवार को इस प्रकार रहे रेट

1 अक्‍टूबर, शनिवार को पेट्रोल के दाम 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर रहे। लेकिन वहीं सीएनजी के दाम 90 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 95 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। वहीं घरेलू गैस के दाम कुछ दिन पूर्व 100 रुपये तक कम हुए हैं। बीते दिनों मेरठ में कामर्शियल सिलेंडर उपभोक्ताओं को राहत मिली है। 35.50 रुपये घटाए गए हैं। 19 किमी भार के सिलेंडर का दाम अभी तक 2010.50 रुपये था, जो घटकर 1975 का हो गया था।

दामों में रहता है मामूली अंतर

यूपी में एक समान कर लागू होने के बावजूद अलग-अलग शहर व जिले में पेट्रोल व डीजल के दाम में अंतर होता है। इतना ही नहीं एक ही शहर में स्थित पेट्रोल पंपों में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है। दाम का यह अंतर पेट्रोलियम पदार्थों के परिवहन में आए खर्च के अनुसार तय होता है।

आप खुद भी ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

आपके शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत को एसएमएस के जरिए जाना जा सकता है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा। इंडियन ऑयल के एप से भी इसे जान सकते हैं।

अभी दामों के बढ़ने की संभावना नहीं

जुलाई, अगस्‍त के बाद अब सितंबर में भी पेट्रो उत्‍पाद भी राहत दे रहे हैं। इसके साथ ही अभी इनके दामों के बढ़ने की कोई संभावना भी नजर नहीं आ रही है। लेकिन हां, इस बीच सीएनजी के दाम शहर में घट गए हैं तो वहीं दूसरी ओर रसोई गैस के दाम भी 100 रुपये तक कम हो गए। पेट्रो उत्‍पादों के दाम दिनों से स्‍थिर ही हैं। आज शनिवार को भी पेट्रो उत्‍पादों के दाम अभी स्‍थिर बने रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.