मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में सोतीगंज के कबाडिय़ों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस जांच में पता चला कि सिर्फ 47 पर ही जीएसटी नंबर है। अन्य के बारे में जीएसटी विभाग को पत्र लिखा जा रहा है। वहीं, सोमवार को एफएसएल लैब को भी इंजन की जांच के लिए पत्र लिखा जाएगा। उधर, गिरफ्तारी के डर से कबाड़ियों के घरों पर ताले लटके हुए हैं।

नोटिस जारी किया

पिछले दिनों सदर बाजार थाना पुलिस ने सोतीगंज में 16 कबाडिय़ों के गोदाम और दुकान पर छापा मारकर 23 इंजन, 120 खिड़की, 30 बोनेट ओर चेसिस बरामद किए गए थे। सभी कबाडिय़ों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन को जेल भेज दिया था। अन्य को नोटिस जारी कर दिया गया है। साथ ही सभी के गोदाम और दुकान से बरामद सामान के बारे में जानकारी मांगी गई थी, लेकिन अभी तक किसी ने भी ब्योरा नहीं दिया है।फरार आरोपितों की तलाश

सदर बाजार थाना प्रभारी बिजेंद्र राणा ने बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि सिर्फ 47 कबाडिय़ों के पास ही जीएसटी नंबर है। अन्य के बारे में भी पता किया जा रहा है। इसके बाद जीएसटी विभाग को उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में लिखा जाएगा, क्योंकि बिना नंबर के कबाड़ी जीएसटी की चोरी कर रहे हैं। इसके साथ ही इंजन और चेसिस नंबर की जांच के लिए एफएसएल को भी पत्र लिखा जाएगा। वहीं, फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। कई के घरों पर ताले भी लटके हुए हैं।

Edited By: Prem Dutt Bhatt