Move to Jagran APP

सिपाही ने सास को पीटा, मेरठ पुलिस ने एक दिन थाने में बैठाकर छोड़ा, राज्यमंत्री के मामला उठाने पर हुई कार्रवाई

मेरठ के हस्तिनापुर निवासी प्रियंका की शादी बागपत निवासी मनीष कौशिक से हुई थी। प्रियंका सहारनपुर में कांस्टेबल है जबकि मनीष जीआरपी प्रयागराज में सिपाही के पद पर तैनात है। प्रियंका की मां सुधा का आरोप है कि मनीष उनकी बेटी को छोड़कर अन्य महिला के साथ रहता है।

By JagranEdited By: Parveen VashishtaPublished: Mon, 26 Sep 2022 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 09:40 PM (IST)
सिपाही ने सास को पीटा, मेरठ पुलिस ने एक दिन थाने में बैठाकर छोड़ा, राज्यमंत्री के मामला उठाने पर हुई कार्रवाई
सिपाही ने सास को पीटा, मेरठ पुलिस ने एक दिन थाने में बैठाकर छोड़ा

मेरठ, जागरण संवाददाता। सास की पिटाई करने वाले सिपाही के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के बजाए पुलिस ने उसे एक दिन थाने में बैठा कर छोड़ दिया। स्वजन ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाकर हंगामा किया। बाद में राज्यमंत्री दिनेश खटीक के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपित सिपाही पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया। 

loksabha election banner

वर्ष 015 में हुई थी शादी 

हस्तिनापुर निवासी प्रियंका की शादी बागपत निवासी मनीष कौशिक से 2015 में हुई थी। प्रियंका सहारनपुर में कांस्टेबल है, जबकि मनीष जीआरपी प्रयागराज में सिपाही के पद पर तैनात है। प्रियंका की मां सुधा का आरोप है कि मनीष उनकी बेटी को छोड़कर अन्य महिला के साथ रहता है। इसलिए मनीष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा रखा है। कोर्ट में भी एक केस डाल दिया था। 

23 सितंबर को बावर्दी हस्तिनापुर पहुंचकर सास की पिटाई का आरोप 

आरोप है कि मनीष ने 23 सितंबर को बावर्दी हस्तिनापुर पहुंचकर सास सुधा की पिटाई कर दी। साथ ही पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। यूपी-112 की पुलिस मनीष को पकड़कर ले गई और दिनभर उसे थाने में बैठाकर रखा। सुधा ने घटना की तहरीर दी तो पुलिस जांच का आश्वासन देती रही। पुलिस के पक्षपात रवैये से खफा होकर सुधा के स्वजन रात में ही राज्यमंत्री दिनेश खटीक के पास पहुंचे। दिनेश खटीक ने मामले पर एसएसपी से बात की। तब पुलिस ने सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि मनीष के निलंबन की रिपोर्ट भी जीआरपी को भेजी जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

इनका कहना है...

पीड़िता की शिकायत पर मारपीट करने वाले सिपाही को एक दिन थाने में बैठा कर रखा गया। पीड़िता को जांच का भरोसा देकर सिपाही को छोड़ दिया। एसएसपी को मामला अवगत कराने पर ही मुकदमा दर्ज हुआ है। 

-दिनेश खटीक, राज्यमंत्री।

- - - - - - 

यह भी पढ़ें: कोतवाली में हेड कांस्‍टेबल को 'ये दिल तेरी आंखों में डूबा' गाना पड़ा भारी, एसपी बिजनौर ने कर दिया सस्‍पेंड

दो वारंटी समेत तीन गिरफ्तार

मेरठ, जागरण संवाददाता। जानी खुर्द क्षेत्र में पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से दो वारंटी व एक वांछित को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। थाना पुलिस ने रसूलपुर धौलड़ी निवासी वारंटी हारून को रसूलपुर धौलड़ी मार्ग से धर दबोचा। वहीं, भोला निवासी वारंटी इन्द्राज को भी गिरफ्तार कर लिया। सिसौला बुजुर्ग निवासी आरोपित शेर मोहम्मद काफी समय से हत्या के प्रयास मे वांछित चल रहा था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शेर मोहम्मद को मेरठ-बागपत बाइपास से पकड़ लिया। पुलिस ने पकड़े गए सभी आरोपितों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.