मेरठ, जागरण संवाददाता। MDA Flats अगर आप मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) के फ्लैट महंगा समझकर नहीं खरीद पा रहे थे तो अब इसे सस्ते में खरीदने की तैयारी कर लीजिए। एमडीए अपने खाली पड़े लगभग 1100 फ्लैट के दाम घटाने की तैयारी कर रहा है। दूसरी खुशखबर यह मिलने वाली है कि ये फ्लैट लाटरी से नहीं बल्कि ''''पहले आओ- पहले पाओ'''' योजना के तहत बेचे जाएंगे। यानी खरीदार फ्लैट का निरीक्षण करने के बाद पसंद के फ्लैट के लिए आवेदन करके खरीद सकेंगे।

प्रक्रिया अपनाई जाएगी

अधिकांश लोग पहले जांच-पड़ताल करके अपनी पसंद का फ्लैट लेना चाहते हैं, ऐसी सुविधा निजी बिल्डर देते हैं। उसी तरह से अब इसके लिए प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इन फ्लैटों के दाम 2018 के बाद बढ़ाए भी नहीं गए थे। उसके बाद से हर बार बोर्ड बैठक में इसके दाम फ्रीज रखने का निर्णय लिया जाता रहा है। दाम न बढ़ाने पर भी ये फ्लैट नहीं बिक रहे हैं।

शासन से निर्देश

इसलिए अब तैयारी यह है कि इन फ्लैटों का दाम घटाने के लिए उसे अलोकप्रिय घोषित करने वाला प्रस्ताव एमडीए की बोर्ड बैठक में रखा जाए। क्योंकि सरकारी संपत्ति का दाम घटाने के लिए उसे अलोकप्रिय घोषित करना होता है, जिसके लिए बोर्ड की अनुमति आवश्यक होती है। इसके साथ ही शासन से निर्देश भी प्राप्त किया जाता है। बोर्ड बैठक की तिथि तय होने तक निर्देश भी प्राप्त कर लिया जाएगा।

विला बिक गए फ्लैट रह गए

शताब्दीनगर में एयरपोर्ट एन्क्लेव बनाया गया है। इसमें विला व फ्लैट हैं। यहां के विला बिक गए हैं लेकिन फ्लैट खाली पड़े हैं। इसी तरह से रक्षापुरम समेत अन्य एमडीए की कालोनियों में फ्लैट बनाए गए थे। 

यह भी पढ़ें : Meerut News: वर्ष 1971 में पाकिस्तान से जेसोर छीनने वाले लेफ्टिनेंट जनरल जेएस घराया को छावनी ने दी श्रद्धांजलि

Edited By: PREM DUTT BHATT

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट