Move to Jagran APP

Meerut News: मेरठ का बिजली बंबा बाईपास देररात वाहनों के लिए खोला गया, दिल्‍ली और हापुड़ रोड पर रहा जाम

Bijli Bamba Bypass Open मेरठ के बिजली बंबा बाईपास को मंगलवार की आधी रात से वाहनों के लिए खोल दिया गया। मंगलवार की सुबह आठ बजे से शुरू हो गया था मरम्मत का कार्य। दिल्ली रोड के साथ ही हापुड़ और गढ़ रोड पर हुई थी परेशानी।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Wed, 28 Sep 2022 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 09:33 AM (IST)
Meerut News: मेरठ का बिजली बंबा बाईपास देररात वाहनों के लिए खोला गया, दिल्‍ली और हापुड़ रोड पर रहा जाम
Bijli Bamba Bypass मरम्‍मत का काम पूरा होने पर बिजली बंबा बाईपास को खोल दिया गया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Bijli Bamba Bypass मेरठ में रेलवे लाइन की मरम्मत के चलते मंगलवार सुबह जैसे ही बिजली बंबा बाईपास बंद हुआ, वैसे ही दिल्ली और हापुड़ रोड पर स्थिति बिगड़नी शुरू हो गई थी। वाहनों की कतारों में फंसे लोगों का सफर घंटों में तब्दील हो गया। बाईपास बंद होने के चलते वाहनों का दबाव बढ़ा तो अंदर के रास्ते भी चोक हो गए। सुबह से लेकर रात तक ऐसी ही स्थिति बनी रही। लेकिन मंगलवार की रात को बाईपास को वाहनों के लिए खोल दिया गया।

loksabha election banner

बढ़ गया था वाहनों का दबाव

मंगलवार सुबह आठ बजे से जुर्रानपुर फाटक पर मरम्मत का कार्य होना था, जिसके चलते दिल्ली रोड और हापुड़ रोड से आने वाले वाहनों को रोक दिया गया। देखते ही देखते दिल्ली रोड और हापुड़ रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ने लगा तो जाम की स्थिति बन गई। दिल्ली से आ रहे वाहनों को मोहिउद्दीनपुर से होते हुए खरखौदा की ओर निकाला गया और हापुड़ रोड से आने वाले वाहनों को भी इसी रूट से भेजा गया। मंगलवार की रात को करीब 11 बजे यहां पर काम होता रहा और इसके बाद इस रूट से वाहनों को निकाला गया।

बेगमपुल तक रही जाम की स्‍थिति

बावजूद इसके दिल्ली रोड पर राहत नहीं मिली। परतापुर फ्लाईओवर से शुरू हुई जाम की स्थिति बेगमपुल तक बनी रही। सबसे ज्यादा दिक्कत संजय वन के पास से शुरू होकर मेट्रो प्लाजा तक रही। वाहन चालक एक से डेढ़ घंटे तक फंसे रहे। वहीं, हापुड़ रोड पर भी दबाव बढ़ा तो रफ्तार थमती चली गई थी। ट्रैफिक के साथ ही थाना पुलिस भी मौजूद थे, लेकिन राहत नहीं मिली।

गांवों की राह पकड़ी तो फंसते चले गए

बिजली बंबा बाईपास बंद होने के बाद लोगों ने गांव के रास्ते पकड़े तो फंसते चले गए। दिल्ली की ओर से आने वाले वाहन चालक लिसाड़ी रोड से होते हुए अंडरपास से निकलकर भूमिया पुल पर निकले। इसके अलावा जुर्रानपुर फाटक से पहले ही बजौट गांव की ओर मुड़े और अंडरपास से होते हुए गांव से निकलकर जुर्रानपुर गांव से आगे निकल, जिससे फाटक पार हो गया। इसी तरह से हापुड़ की तरफ से आने वाले कुछ वाहन चालकों ने किया। इसके चलते लिसाड़ी गांव और बजौट गांव में वाहनों की संख्या बढ़ गई थी। वहीं, हापुड़ रोड से जिनको दिल्ली रोड पर आना था। अधिकारियों ने बताया कि देर रात मेंटीनेंस का कार्य पूरा कर लिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.