Move to Jagran APP

Meerut News: नौकरी दिलाने के नाम पर सात जिलों के युवाओं से 30 करोड़ की ठगी, कमिश्नरी पर प्रदर्शन

Cheating In Meerut प्रदेश के सात जिलों में 300 युवाओं से तीस करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए मेरठ की कमिश्‍नरी पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया। युवाओं ने एडीजी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। कार्रवाई की मांग की गई।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Fri, 07 Oct 2022 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 03:30 PM (IST)
Meerut News: नौकरी दिलाने के नाम पर सात जिलों के युवाओं से 30 करोड़ की ठगी, कमिश्नरी पर प्रदर्शन
Meerut News मेरठ में पीड़ित युवाओं ने शुक्रवार को कमिश्नरी पर किया प्रदर्शन।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Cheating In Meerut मेरठ में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के खिलाफ कार्रवाई को लेकर युवाओं ने कमिश्नरी पार्क में प्रदर्शन किया। युवाओं ने एडीजी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। जिसमें सात जनपदों के 300 युवाओं से करीब 30 करोड़ की ठगी करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

किया गया जोरदार प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर के ब्लाक प्रमुख विनोद मलिक के नेतृत्व में युवा एडीजी कार्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। बाद में युवाओं ने कमिश्नरी चौराहे पर प्रदर्शन किया। प्रमुख विनोद मलिक ने बताया कि पश्चिमी यूपी में सक्रिय एक गैंग युवाओं को ठग रहा है। सहारनपुर, मुज़फ्फरनगर, शामली, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ में युवाओं से जल निगम में क्लर्क के नाम पर 10-10 लाख एवं सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 20-20 लाख की ठगी कर रहे हैं।

300 युवाओं को बनाया शिकार

आरोपितों के नाम भी पुलिस को दिए हैं। बताया कि उक्त गैंग से जुड़े लोग 'उत्तर प्रदेश सरकार' लिखी इनोवा कार में घूमते हैं। गैंग ने सात जनपदों से करीब 300 युवाओं से 30 करोड़ की ठगी की है।इसी गैंग अभ्यर्थियों को गांधी बाग लखनऊ में करीब एक माह का प्रशिक्षण भी कराया था। आरोपितों के खिलाफ बैंक खाते की डिटेल, कॉल लैटर, व्हाट्सएप चैट, कॉल रिकार्डिंग आदि सबूत हैं। आरोपितों के खिलाफ पहले भी मुकदमे दर्ज हैं।

बस में युवती का मोबाइल चोरी

मेरठ : रोडवेज बस में युवती का मोबाइल चोरी हो गया। बस से उतरने पर युवती को पता चला तो वह थाने में शिकायत लेकर पहुंच गई। पहले उसने मोबाइल चोरी की तहरीर दी थी। पुलिसकर्मियों ने गुमशुदगी की तहरीर लिखने के लिए कहा। इसके बाद उसने गुमशुदगी की तहरीर दी। हापुड़ के बहादुरगढ़ निवासी अनु कुमारी केएमसी अस्पताल में नौकरी करती हैं।

मोबाइल चोरी की तहरीर दी

शुक्रवार को वह रोडवेज बस से सोहराब स्टैंड पहुंची। बस से उतरने के बाद उन्होंने बैक चेक किया तो उसमें मोबाइल नहीं था। अनु ने किसी राहगीर का फोन लेकर बड़े भाई ललित से बात की और उसे बुला लिया। ललित मेरठ पहुंचा और बहन को साथ लेकर नौचंदी थाने में चला गया। उन्होंने मोबाइल चोरी होने की तहरीर दी। ललित ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने चोरी की जगह मोबाइल गुम होने की तहरी लिखने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने मोबाइल गुम होने की तहरीर लिखकर दे दी। थाना प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.