Move to Jagran APP

Meerut News: चुनाव जीतकर शपथ लेना ही भूल गए बीडीसी, अब काट रहे हैं विभाग के चक्कर

BDC Chunav मेरठ में माछरा विकास खंड के 16 बीडीसी ने नहीं ली थी शपथ। एक वर्ष से अधिक का समय बीतने के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) को शपथ ग्रहण करने की याद आई है। पंचायत सदस्‍य शपथ के लिए जिला पंचायती राज विभाग के चक्‍कर लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Fri, 30 Sep 2022 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 12:52 PM (IST)
Meerut News: चुनाव जीतकर शपथ लेना ही भूल गए बीडीसी, अब काट रहे हैं विभाग के चक्कर
BDC Member Meerut मेरठ में 16 क्षेत्र पंचायत सदस्य शपथ नहीं ले सके थे।

मेरठ, जागरण संवाददाता। BDC In Meerut पंचायत चुनाव को संपन्न हुए एक वर्ष से अधिक का समय बीतने के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) को शपथ ग्रहण करने की याद आई है। अपनी सदस्यता पर खतरा मंडराता देख अब बीडीसी सदस्य जिला पंचायती राज विभाग के चक्कर लगा रहे हैं।

loksabha election banner

16 सदस्‍यों ने शपथ नहीं की थी ग्रहण

तमाम जगह गुहार लगाने पर शपथ ग्रहण कराने को लेकर शासन से दिशा-निर्देश प्राप्त करने की कार्रवाई शुरू की गई है। माछरा विकास खंड में पंचायत चुनाव के दौरान ही ब्लाक प्रमुख चुनाव की बिसात बिछाई गई। इसी कारण से विकास खंड के 71 बीडीसी सदस्यों में से 16 ने शपथ ग्रहण नहीं की और ब्लाक प्रमुख पद के एक प्रत्याशी को अपनी जीत का प्रमाण पत्र सौंप दिया। हालांकि ब्लाक प्रमुख के चुनाव में दूसरा पक्ष विजेयी रहा।

अभी नहीं हो सका कोई निर्णय

चुनाव हाथ से जाने के बाद प्रत्याशी ने भी बीडीसी सदस्यों की शपथ को लेकर ध्यान नहीं दिया। अब सालभर बाद सदस्यता पर खतरा देखकर शपथ से दूर रहने वाले सदस्यों को शपथ ग्रहण करने की याद आई। शपथ ग्रहण कराने के लिए डीएम तक से गुहार लगाई गई। लेकिन कोई निर्णय नहीं हो सका।

शासन से मांगे हैं निर्देश

अब जिला पंचायत राज विभाग ने सालभर बाद शपथ ग्रहण कराने के संबंध में शासन से दिशा-निर्देश मांगे हैं। डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव ने बताया कि शपथ ग्रहण करने के लिए सभी बीडीसी सदस्यों को समय से सूचना दी गई थी। लेकिन 16 सदस्य गायब रहे। अब शपथ ग्रहण कराने को लेकर प्रार्थना पत्र दे रहे हैं। इस संबंध में शासन से निर्देश मांगे गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.