Move to Jagran APP

बेसिक शिक्षा परिषद : मेरठ जिले में 130 अभ्यर्थियों को मिलेगा सहायक अध्यापक बनने का मौका

बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 69 हजार पदों पर होने वाली भर्ती में जिलेवार आवंटित पदों की संख्या शनिवार को जारी कर दी गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 04:00 PM (IST)
बेसिक शिक्षा परिषद : मेरठ जिले में 130 अभ्यर्थियों को मिलेगा सहायक अध्यापक बनने का मौका
बेसिक शिक्षा परिषद : मेरठ जिले में 130 अभ्यर्थियों को मिलेगा सहायक अध्यापक बनने का मौका

मेरठ, जेएनएन। बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 69 हजार पदों पर होने वाली भर्ती में जिलेवार आवंटित पदों की संख्या शनिवार को जारी कर दी गई है। मेरठ मंडल में शिक्षकों के सबसे अधिक पद बुलंदशहर में खाली हैं। वहीं, मेरठ जिले में 130 पदों पर अभ्यर्थियों को भर्ती का मौका मिलेगा। मंडल में कुल 1362 पदों पर भर्ती होगी। 

loksabha election banner

ऐसे होगी पूरी प्रक्रिया

विशेष सचिव उप्र शासन आनंद कुमार सिंह की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में 69 हजार सहायक अध्यापकों के पदों पर भर्ती की जानी है। साथ ही इस भर्ती के लिए 18 मई की दोपहर से ऑनलाइन पंजीकरण एवं आवेदन-पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई रात 12 बजे तक निर्धारित की गई है। आवेदन-पत्रों की जांच के बाद ऑनलाइन सूची डाउनलोड करने की तिथि 27 से 31 मई निर्धारित की गई है। इसके बाद जिलों में काउंसिलिंग एवं नियुक्ति-पत्र जारी करने के लिए तीन से छह जून तक की तिथि निर्धारित है।

जिला आवंटित पद

मेरठ                  130

बागपत               100

बुलंदशहर          840

गाजियाबाद         02

हापुड़               150

गौतमबुद्धनगर    140 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.