Move to Jagran APP

मेरठ: नाबालिग के हाथों में थमाया पालिका के बुलडोजर का स्टीयरिंग, युवती की मौत

मेरठ के मवाना कस्‍बे में मुस्कान अपनी चचेरी बहन रेशमा के साथ बाजार जा रही थी। दोनों कब्रिस्तान के गेट पर पहुंचीं तो कूड़ा प्लांट में लगे नगर पालिका के बुलडोजर ने मुस्कान को कुचल दिया। रेशमा बाल-बाल बच गई। मौके पर उसके स्वजन और अन्य लोग पहुंचे।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 09:27 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 09:27 PM (IST)
मेरठ: नाबालिग के हाथों में थमाया पालिका के बुलडोजर का स्टीयरिंग, युवती की मौत
मेरठ: नगरपालिका के बुलडोजर से कुचलने से युवती की मौत

मेरठ, जागरण संवाददाता। नगरपालिका मवाना की बुलडोजर (जेसीबी) से कुचलने पर 20 वर्षीय युवती की मौत हो गई। आरोप है कि जेसीबी को नाबालिग लड़का चला रहा था, जिस पर गुस्साए लोगों ने घटनास्थल से थाने तक जमकर हंगामा किया। जेसीबी चला रहे लड़के को पकड़ कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया।

prime article banner

जेसीबी चला रहा था नाबालिग 

क्षेत्र के किशनपुर बिराना निवासी पप्पू की 20 वर्षीय मुस्कान मवाना में मोहल्ला मुन्नालाल स्थित इकरामनगर कालोनी में चाचा नसीम के घर आयी हुई थी। गुरुवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे मुस्कान अपनी चचेरी बहन रेशमा के साथ बाजार जा रही थी। वह दोनों कब्रिस्तान के गेट पर पहुंचीं, तो आरोप है कि कूड़ा प्लांट में लगी नगर पालिका की जेसीबी को चला रहे नाबालिग ने मुस्कान को कुचल दिया, जबकि रेशमा बाल बाल बची। मौके पर मुस्कान के स्वजन और अन्य लोग इकट्ठा हो गए। अचेतावस्था में मुस्कान को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस कर्मी उसे सीएचसी ले गए, यहां चिकित्सकों ने मुस्कान को मृत घोषित कर दिया।

लोगों ने किया हंगामा

इस पर लोगों में गुस्सा भड़क गया और हंगामा कर दिया। जेसीबी चला रहे आरोपित बालक को पकड़ लिया और पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। जेसीबी पर सवार दो बच्चे फरार हो गए। पुलिस व नगर पालिका कर्मियों को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। दोपहर बाद चेयरमैन अय्यूब कालिया मौके पर पहुंचे और कार्रवाई के साथ उचित मुआवजे का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। पुलिस ने मुस्कान का शवों को मोर्चरी भेजा और जेसीबी को कब्जे में ले लिया। मृतका के चाचा नसीम ने पकड़े गए नाबालिग चालक समेत दो के खिलाफ तहरीर दी है।

चार संतान में तीसरे नंबर की थी मुस्कान

मृतका मुस्कान की मौत से स्वजन का रो रोकर बुरा हाल हो गया। वह दो भाई और दो बहनों में तीसरे नंबर की थी। उसकी छोटी बहन की पूर्व में बीमारी के कारण मौत हो चुकी है।

लापरवाही, नाबालिग के हाथों में कैसे थमा दिया स्टीयरिंग

नगरपालिका की जिस जेसीबी से यह हादसा हुआ, वह भैंसा रोड स्थित कूड़ा निस्तारण प्लांट में लगी हुई है। हादसे ने नगरपालिका के जिम्मेदारों की लापरवाही को उजागर किया है। जेसीबी का स्टीयरिंग नाबालिगों के हाथों में कैसे थमा दिया गया।

इन्होंने कहा...

नगरपालिका की जेसीबी से हादसा हुआ, लेकिन इसे कोई नाबालिग नहीं चला रहा था। मैं अतिक्रमण हटाओ अभियान में व्यस्त था, तब हादसे की जानकारी हुई।

- सुनील कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी।

मृतक के स्वजन की ओर से जेसीबी के दो चालकों के खिलाफ तहरीर दी गई है। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

-विष्णु कौशिक, इंस्पेक्टर मवाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.