Move to Jagran APP

Meerut Crime News: नेपाल में लगवाए आरोपित बल बहादुर के पोस्टर, 25 हजार का इनाम, 80 लाख की चोरी का मामला

Meerut Crime News मेरठ के कमला नगर में बिल्डर प्रदीप गुप्ता के घर पर नेपाल के रहने वाले अनुचर बल बहादुर ने गार्ड को नशीली खीर खिलाकर बेहोश कर दिया था। उसके बाद घर से करीब 80 लाख रुपये कीमत की ज्वेलरी और नकदी चोरी कर ले गया था।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaPublished: Wed, 30 Nov 2022 08:02 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 08:02 AM (IST)
Meerut Crime News: नेपाल में लगवाए आरोपित बल बहादुर के पोस्टर, 25 हजार का इनाम, 80 लाख की चोरी का मामला
मेरठ में 80 लाख की चोरी का मामला

मेरठ, जागरण संवाददाता। बिल्डर प्रदीप गुप्ता के घर लाखों की चोरी करने वाले अनुचर बल बहादुर उर्फ वीर बहादुर को नेपाल में पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बना है। पुलिस ने बल बहादुर के पोस्टर नेपाल के कुछ शहरों में लगावाए हैं। पोस्टर में बल बहादुर की जानकारी देने वाले को 25 हजार का इनाम दिए जाने की बात है। वहां की मीडिया में भी बल बहादुर का फोटो और पूरा पता छपवाया जा रहा है।

loksabha election banner

यह है मामला 

टीपीनगर थाने के पास कमला नगर में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता के घर पर नेपाल के रहने वाले अनुचर बल बहादुर ने गार्ड मनोज को नशीली खीर खिलाकर बेहोश कर दिया था। उसके बाद घर से करीब 80 लाख रुपये कीमत की ज्वेलरी और नकदी चोरी कर ले गया। वारदात को बल बहादुर ने अपने साथी लाल सिंह भूल और एक अन्य के साथ अंजाम दिया था। पुलिस की जांच में सामने आया कि बल बहादुर अपने साथियों के साथ नेपाल पहुंच गया है। 

परिवार और साथियों के साथ पहुंचा काठमांडू 

अपने घर डोटी से टैक्सी कर परिवार और साथियों के साथ काठमांडू चला गया। उसके बाद पुलिस बल बहादुर को ढूंढ नहीं पाई है। अब पुलिस काठमांडू और अन्य शहरों में बल बहादुर के पोस्टर लगवा रही है। पोस्टर पर पुलिस ने अपने मोबाइल नंबर दिए हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि बल बहादुर किसी भी सर्राफ को चोरी की ज्वेलरी न बेच सके। इसके अलावा पुलिस ने वहां के अफसरों को भी उसके बारे में जानकारी दी है। 

इन्होंने कहा

नेपाल में बल बहादुर के पोस्टर लगाए गए हैं। सूचना देने वाले को 25 हजार का इनाम दिया जाएगा। इस संबंध में वहां की पुलिस से भी बात हो गई है। वह भी सहयोग कर रही है। पुलिस ने आरोपित को काठमांडू छोड़ने वाले टैक्सी चालक से पूछताछ की है लेकिन अभी सफलता नहीं मिली है।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.