मेरठ, जागरण संवाददाता। पुलिस ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के छोटे बेटे फिरोज उर्फ भूरा को सोमवार दोपहर गाजियाबाद की वसुंधरा कालोनी से गिरफ्तार कर लिया। वह एक अपार्टमेंट के फ्लैट में तीन साथियों के साथ रह रहा था। फिरोज पर 25 हजार का इनाम घोषित था। पुलिस को अभी याकूब और दूसरे बेटे इमरान की तलाश है। 

पांच करोड़ का पकड़ा था मीट 

गत 31 मार्च को खरखौदा थाना क्षेत्र के हापुड़ रोड पर अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में पुलिस ने पांच करोड़ का मीट पकड़ा था। याकूब उनके बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी शमजिदा समेत 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। फरार चल रहे याकूब, फिरोज और इमरान पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस याकूब, उसके स्वजन समेत सात लोगों पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा भी दर्ज कर चुकी है। गैंगस्टर में मुजीब और फैजाब जेल जा चुके हैं। 

ससुरालियों के साथ मिलकर खरीदा था फ्लैट 

एसपी सिटी की टीम और खरखौदा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में फिरोज को गिरफ्तार किया है। जिस थ्री बीएचके फ्लैट में फिरोज रह रहा था, वह उसने ससुरालियों के साथ मिलकर खरीदा था। फिरोज फ्लैट में अपने मौसेरे भाई नदीम उर्फ भूरा निवासी सिवालखास और मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना निवासी मोबिन के साथ था। गेट पर सुरक्षा गार्ड के रूप में जली कोठी का अबरार था। फ्लैट में सीसीटीवी लगे हुए थे। पुलिस भूरा के तीनों साथियों से इमरान और याकूब के बारे में जानकारी जुटा रही है।

इनका कहना है...

फिरोज उर्फ भूरा को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। वह पिता और भाई के संपर्क में था। पुलिस को अब याकूब और इमरान की गिरफ्तारी के लिए लगाया है।

-रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

- - - - 

दहेज हत्या में फरार आरोपित पति गिरफ्तार

मेरठ, जागरण संवाददाता। करनावल कस्बे में चार अक्टूबर को आरती का शव छत पर बने कमरे में फंदे पर लटका मिला था। मृतक की माता बीरी पत्नी अमीचंद निवासी नानू थाना सरधना ने मृतका के पति मोनू, देवर मनीष, सास रोशनी, ससुर धर्मवीर के साथ मामा को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने ससुर धर्मवीर तथा सास रोशनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। सोमवार तड़के हत्या में फरार चल रहे आरोपित मोनू को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पूछताछ कर चालान कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया। 

यह भी पढ़ें : Yakub Qureshi News: गाजियाबाद में ठिकाना बनाकर 10 शहरों में छिपा था याकूब कुरैशी का बेटा फिरोज

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट