Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास के जिलों में संक्रमण के कुल 39 नए मामले

Coronavirus News Update कोरोना के नए केस लगातार घटते ही नजर आ रहे हैं। लेकिन ऐसे भी सावधानी बरतनी बेहद जरूरी है। मेरठ में सीएमओ डा. अखिलेश मोहन के अनुसार बुधवार को कुल 4045 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 15 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास के जिलों में संक्रमण के कुल 39 नए मामले
मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में कमी आई है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के नए मामलों में कमी आई है। इसका ग्राफ लगातार गिरता नजर आ रहा है। जिलों में बुधवार को कोरोना के कुल 39 नए मामले आए हैं। मेरठ में कोरोना संक्रमण के मामले पहले से काफी कम हो गए हैं। बुधवार को 15 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन के अनुसार बुधवार को कुल 4045 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 15 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 374 सैंपलों की जांच पेंडिंग है। कुल 14 मरीज बुधवार को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये गए। जबकि 574 केस सक्रिय हैं और 61 लोग होम आइसोलेशन पर हैं।

loksabha election banner

बागपत में दो पाजिटिव

बागपत जिले में सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि बुधवार को जिले में मात्र दो लोग ही कोरोना से संक्रमित हुए है, जबकि तीन लोग ठीक भी हुई है। अब जिले में दस लोग ही कोरोना से संक्रमित रह गए है। इनमें भी अगले दिनों में यह भी ठीक हो जाएंगे। इसी तरह लोगों को जागरूक रहकर कोरोना को पास भी नहीं फटकने देना है। मास्क को अपने जीवन का आधार बनाए रखे। क्योंकि यह यह कोरोना वायरस से नहीं बल्कि अन्य वायरस से भी सुरक्षा करता है। इस कार्य में लोग जरा भी लापरवाही न बरते।

बिजनौर में चार नए केस

बिजनौर जिले में बुधवार को चार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही अब मरीजों की संख्या बढ़कर 4398 हाे गई है, जबकि दो मरीजों के स्वस्थ होने के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4266 हो गई है। अब तक जिले में 67 लोगों की मौत हो गई है। अब जिले में मात्र 65 रोगी शेष हैं।जनवरी माह में रोगियों की संख्या में कमी आई है। जिले में बुधवार को चार नए रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4398 हो गई है। बुधवार को दो रोगियों ने कोरोना की जंग जीती है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4266 हो गई है। जिले में कोरोना की चपेट में अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है।

बुलंदशहर में पांच मामले

बुलंदशहर जिले में बुधवार को जिले में कोरोना के पांच नए मरीज मिले और स्वस्थ होने सात मरीज की छुट्टी की गई। जिले में संक्रमितों की संख्या 6167 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों को मुताबिक जिले में बुधवार को दो हजार लोगों की जांच की गई। इसमें पांच मरीज मिले। इन मरीजों में लखावटी, डिबाई तथा बीबी नगर से एक-एक तथा बुलंदशहर से दो मरीज हैं। जिले में अब तक 6016 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। 92 लोगों की अब तक कोरोना ने जान ली है और 59 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

सहारनपुर में आठ केस

सहारनपुर जिले में बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, आठ कोरोना पाजिटिव केस मिले हैं। जबकि सात की छुट्टी हुई है। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 10 हजार 288 कोरोना के केस मिल चुके हैं। जिसमें से नौ हजार 67 लोगों को उपचार के बाद उनके घर भेज दिया गया है। हालांकि जिले में 122 लोगों की मौत जरूर हुई है। वहीं, रोजाना एक हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे जा रहे हैं। बुधवार को भी एक हजार 105 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। उनका कहना है कि टीका लगने के बाद भी लोगों को लापरवाही नहीं करनी है।

शामली में दो संक्रमित

शामली जिले में हालांकि बुधवार को दो कोविड केस मिले थे। ऐसे में जिले में सक्रिय केस की संख्या केवल 18 रह गई है। वहीं एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि भले ही जिले में कोरोना केस कम हो रहे हो और वैक्सीन भी आ चुकी हो, लेकिन लापरवाही किसी भी सूरत में न बरतें। उन्होंने कहा कि मास्क व शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन करते रहे।

मुजफ्फरनगर में 13 रोगी

मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार को 13 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 11 मरीज स्वस्थ्य होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से निजात दिलाने के लिए जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाकर रखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.