मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News भले की कोरोना की रफ्तार कम हो गई हो लेकिन हमें अभी सावधानियां तो बरतनी होगी। ऐसा करके की इस वायरस का खात्‍मा किया जा सकता है। वहीं मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के नए मामलों में कमी आई है। जिलों में गुरुवार को कोरोना के कुल 69 नए मामले आए हैं। मेरठ में कोरोना संक्रमण तकरीबन खत्म होने की ओर है। जिले में आधा फीसद से कम संक्रमण दर मिल रही है। गुरुवार को 4227 सैंपलों में 15 मरीज मिले। 573 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है, जबकि 30 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 559 एक्टिव मरीज हैं। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 61 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मेडिकल कालेज में कोविड मरीजों की संख्या 20 से कम बनी हुई है।

बागपत में तीन संक्रमित

बागपत जिले में कोरोना का वायरस थम सा गया है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि गुरुवार को भी पूर्व के दिनों के मुकाबले मात्र तीन लोग ही कोरोना संक्रमित हुए है। कोई डिस्चार्ज नहीं हुआ है। अब एक्टिव केस भी बढ़कर 13 पर पहुंच गए है। उन्होंने जिले की जनता से अपील की कोरोना टीकाकरण भले ही शुरू हो गया हो, लेकिन जागरूकता बनाए रखनी है। कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन तब तक करना जब तक कोरोना जिला तो क्या देश से ही खत्म नहीं हो जाता है। सभी तरह के वायरस से एक कपड़े का टुकड़ा यानी मास्क सुरक्षा कर रहा है।

बिजनौर में छह रोगी

बिजनौर जिले में गुरुवार को छह नए रोगी मिलने के बाद अब रोगियों की संख्या बढ़ने से 4404 हो गई है। जबकि चार मरीज के स्वस्थ होने के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4270 तक पहुंच चुकी है। अब तक जिले में 67 रोगियों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 67 रोगी शेष है। जिले में कोरोना संक्रमितों का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। जिले में गुरुवार को छह नये केस मिले हैं। अब जिले में रोगियों की संख्या बढ़कर 4404 हो गई है। गुरुवार को चार लोग कोरोना की जंग जीत कर घर लौट चुके हैं। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4270 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर 67 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में 67 सक्रिय मरीज शेष है।

बुलंदशहर में तीन को संक्रमण

बुलंदशहर जिले में गुरुवार को कोरोना के तीन नए केस मिले हैं जबकि स्वस्थ होने पांच मरीज की छुट्टी दी गई। जिले में संक्रमितों की संख्या 6170 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों को मुताबिक जिले में गुरुवार को दो हजार लोगों की जांच की गई। इसमें तीन मरीज मिले। इन मरीजों में डिबाई, बुलंदशहर तथा शिकारपुर के एक-एक मरीज हैं। जिले में अब तक 6021 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। 92 लोगों की अब तक कोरोना ने जान ली है और 57 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि पिछले एक माह से कोरोना संक्रमण बहुत नियंत्रित हुआ है।

मुजफ्फरनगर में 24 नए मरीज

मुजफ्फरनगर जिले में गुरुवार को 24 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि गुरुवार को आई रिपोर्ट के आधार पर जनपद के 24 लोगों में कोरोना पाजीटिव की पुष्टि हुई। बताया कि उपचार के बाद स्वस्थ्य होने पर 29 मरीजों को हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। बताया कि बघरा व बुढाना तथा खतौली में दो-दो, मोरना में एक व मुजफ्फरनगर देहात में तीन लोग पाजीटिव पाए गए।

सहारनपुर में 13 केस

सहारनपुर जिले में गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, 14 नए कोरोना केस मिले है। अच्छी बात यह है कि सात कोरोना मरीज ठीक होने के बाद अपने घर गए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि जिले में अब तक 10 हजार 302 कोरोना के केस मिल चुके है। जिसमें से नौ हजार 74 कोरोना के मरीज ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। हालांकि 122 कोरोना के मरीजों की मौत भी जिले में हो चुकी है। जिलाधिकारी ने बताया कि रोजाना जिला प्रशासन की मदद से स्वास्थ्य विभाग की टीम एक हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज रही है। जिसमें एक कभी 12 तो कभी 14 मरीज पाजिटिव आ रहे हैं।

शामली में पांच रोगी

शामली जिले में गुरुवार को पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। कुल संख्या 3629 हो गई है। एक मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 22 हैं। शामली शहर में शिवंगज मंडी निवासी 65 वर्षीय वृद्धा, 39 वर्षीय युवक, सात वर्षीय बच्चे की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सिंभालका निवासी 32 वर्षीय युवक और शामली निवासी एक अन्य भी संक्रमित मिले हैं। जिले में अब तक 3577 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और कुल मौत की संख्या 30 है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021