मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News खतरनाक ढंग से फैल रहे कोरोनावायरस पर लगाम नहीं लग पा रही है। मेरठ और आसपास के जिलों में बुधवार को 316 मरीजों में यह वायरस पाया गया है। मेरठ में बुधवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में सीसीएसयू के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा समेत 132 नए मरीज मिले हैं। वहीं इस वायरस से संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो गई। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन के अनुसार बुधवार को कुल 6236 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 132 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं 177 मरीजों को स्‍वस्‍थ होने पर डिस्‍चार्ज कर दिया गया।

बागपत में सात मामले

बागपत जिले में बुधवार को कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। एसीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बुधवार को जहां सात केस आए, वहीं सात डिस्चार्ज हुए है। अब जिले में 1945 केस हो गए हैं। इनमें ठीक होने वालों की संख्या भी काफी बढ़ी है। ठीक होने वालों का आंकड़ा 1796 पर पहुंच गया है। जबकि नवंबर माह में मौतों का ग्राफ 30 पर पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि केस बढ़ने पर रेंडम नमूने की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीं आरटीपीसीआर के नमूने लैब के लिए भिजवाएं जा रहे है।

बिजनौर में 12 पाजिटिव केस

बिजनौर जिले में बुधवार को 12 नए केस मिले हैं, जबकि आठ रोगी ठीक होकर घर लौटे हैं। अब जिले में जहां कुल रोगियों की संख्या 4057 हो गई है, वहीं 3818 लोगों के ठीक बाद सक्रिय रोगियों की संख्या मात्र 181 रह गई है।जिले में बुधवार को 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 4057 हो गई है। बुधवार को आठ लोग ठीक होकर घर लौटे हैं। इसके साथ ही ठीक होने वालों की संख्या 3818 हो गई है। जिले में अब तक 58 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं, जबकि जिले में अब मात्र 181 सक्रिय रोगी शेष हैं। जिले से अब तक कुल 236757 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं। सीएमओ कार्यालय को अब तक 237779 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है।

बुलंदशहर में 23 नए मरीज

बुलंदशहर में भी रोज-रोज कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। बुधवार को जिले में 23 नए पाजिटिव मरीज मिले और 31 मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या में 5416 हो गई है।स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को 2400 लोगों की जांच की गई। इसमें 23 नए पाजीटिव मरीज मिले। बुलंदशहर के मोहल्ला कोठियात में एक, गुलावठी में सात, खुर्जा में पांच, सिकंदराबाद में तीन, शिकारपुर में दो मरीज मिले। अनूपशहर, स्याना, बीबीनगर, अरनियां और पहासू में एक-एक मरीज मिला।

मुजफ्फरनगर में 58 में संक्रमण

मुजफ्फरनगर जिले के 58 लोगों में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि उपचार के बाद 19 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घरों को चले गए। कोरोना का कहर लोगों को अपना शिकार बना रहा है। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को कोरोना से सावधान रहने तथा बचाव के लिए जागरूक कर रहा है, बावजूद लोगों की लापरवाही सामने आ रही है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि बुधवार को आई रिपोर्ट के आधार पर जिले के 58 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि 19 मरीज उपचार के बाद डिस्चार्ज हो गए।

सहारनपुर में कोरोना विस्‍फोट, मिले 71 नए मामले

सहारनपुर जिले में बुधवार को कोरोना विस्‍फोट हो गया। यहां एक ही दिन में 71 नए मामले सामने आए हैं। वहीं दूसरी ओर 89 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जनपद में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 8911 हो गया है, इनमें से 7616 स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए हैं, अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1173 हो गई है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि बुधवार को जनपद में कोरोना के 71 नए मरीज मिले हैं। जबकि स्वस्थ होने के बाद 89 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी कर उन्हें घर भेज दिया गया है।

शामली में 13 मरीज

शामली जिले में बुधवार को 12 कोरोना पाजिटिव केस मिले है। 13 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3289 हो गई है और सक्रिय केस 136 हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि अभी तक 3125 मरीज ठीक हो चुके हैं। डीएम ने जनपदवासियों अपील की, कि कोविड गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से किया जाए, क्योंकि अभी कोरोना का प्रकोप कम नहीं हुआ है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतें। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन किया जाए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप