Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: स्ट्रेन-2 संक्रमण का खतरा बढ़ा, कोरोना का ग्राफ गिरा, 99 नए केस

Coronavirus News Update मेरठ में शुक्रवार को 4371 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 24 मरीज मिले। 242 सैंपलों की रिपोर्ट लंबित है। 75 मरीज डिस्चार्ज किए गए। होम आइसोलेशन में 152 मरीज इलाज ले रहे हैं। नए मामले घट रहे हैं।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: स्ट्रेन-2 संक्रमण का खतरा बढ़ा, कोरोना का ग्राफ गिरा, 99 नए केस
मेरठ में नए वायरस स्ट्रेन-2 के चार मरीज और मिलने से इसका खतरा बढ़ गया है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News सर्दी के मौसम में भले ही इनदिनों कोरोना के मामलों में कमी आ रही हो, लेकिन पूरी से सावधानी बरतनी जरूरी है। मेरठ और आसपास के जिलों में शुक्रवार को कोरोना के कुल 99 नए मामले आए हैं। मेरठ में कोरोना का आंकड़ा गिरता जा रहा है। शुक्रवार को 4371 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 24 मरीज मिले। 242 सैंपलों की रिपोर्ट लंबित है। 75 मरीज डिस्चार्ज किए गए। होम आइसोलेशन में 152 मरीज इलाज ले रहे हैं। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन का कहना है कि आंकड़ों में कमी आने के बावजूद पूरी सतर्कता बरती जा रही है। स्ट्रेन-2 के संक्रमण से निपटने के लिए संत विहार एवं बलवंत एन्क्लेव में दोबारा सैंपलिंग कराई जाएगी।

loksabha election banner

बागपत में पांच केस

बागपत जिले में सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि जिले में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगा हुआ है। नए साल पर लोगों को अच्छा संकेत मिलना शुरू हो गया था। शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में पांच लोग कोरोना से पाजिटिव मिले हैं। एक्टिव केस केवल 28 है। अब तो लोगों को कोरोना से सुरक्षित करने का प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का प्लान है। कोविड-19 वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। हमारी तैयारियां तो पूरी है, वैक्सीन मिलते ही टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। कोरोना वायरस के स्ट्रेन टू के वैसे हमारे जिले में कोई केस नहीं है, लेकिन सावधान फिर भी रहना है।

बिजनौर चार संक्रमित

बिजनौर जिले में शुक्रवार को चार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4356 हो गई है। शुक्रवार को पांच मरीजों के ठीक होने के साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीज बढ़कर 4175 हो गए हैं। अब तक जिले में 66 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 115 सक्रिय रोगी शेष हैं।( जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार मरीज मिलने का क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा। शुक्रवार को चार नए संक्रमित मिले हैं। अब कुल मरीजों की संख्या बढ़़कर 4356 हो गई है, जबकि पांच मरीजों के ठीक होने के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4175 पहुंच गई है। कोरोना अब तक 66 लोगों की जान ले चुका है। अब जिले में मात्र 115 सक्रिय रोगी शेष हैं।

मुजफ्फरनगर में 18 में संक्रमण

मुजफ्फरनगर जिले में उपचार करा रहे 75 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना के चलते मौत हो गई। बुजुर्ग को कोरोना पाजीटिव मिलने के बाद 24 दिसंबर को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार सायं उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि साउथ सिविल लाइन निवासी एक बुजुर्ग को पाजीटिव मिलने के बाद मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया कि शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जनपद के 18 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए तथा उपचार के बाद 28 मरीज स्वस्थ हो गए।

सहारनपुर में 21 नए मरीज

सहारनपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 21 नए मरीज मिले हैं। जबकि 20 को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आज मिले मरीजों को मिलाकर जनपद में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10183 पहुंच गया है, इनमें से 8889 स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच लौट चुके हैं। कोरोना से 122 मौत हो चुकी है, अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1172 हो गई है।जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जनपद में कोरोना की रफ्तार अब कुछ धीमी पड़ी है। प्रतिदिन सैंकड़ों लोगो की जांच के बाद 20-30 मरीज सामने आ रहे हैं। यदि जनता कोविड़ की गाइड लाइन का पालन करे तो इस पर पूरी तरह लगाम लग सकती है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जनपद में कोरोना के 21 नये मरीज मिले हैं।

शामली में आठ रोगी

शामली जिले में शुक्रवार को आठ कोरोना संक्रमित मिले हैं। चार संक्रमित एक ही परिवार से हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3590 हो गई है। चार मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 48 हैं। शामली शहर में कांबोज कालोनी निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति, 34 वर्षीय महिला, 13 वर्षीय किशोर, 12 वर्षीय किशोर, टीचर्स कालोनी निवासी 72 वर्षीय वृद्ध की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कंडेला निवासी26 वर्षीय युवक भी संक्रमित है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि वैक्सीन को लेकर चल रहीं तैयारियों की समीक्षा लगातार की जा रही है। सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी का पालन करते रहें।

बुलंदशहर में 19 में वायरस

बुलंदशहर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 19 नए मरीज मिले और आठ मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 6086 हो गई है।जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि एक हजार लोगों की जांच की गई। इसमें 19 नए मरीज मिले। इसमें डिबाई के नौ, स्याना, सिकंद्रबार, बीबी नगर तथा अनूपशहर में एक-एक मरीज मिला है जबकि बुलंदशहर छह मरीज मिले। जिले में अब तक मिले संक्रमित हुए मरीजों में से 6086 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। अब तक वायरस ने 92 लोगों की जान ली है और 84 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.