Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 286 नए पॉजिटिव केस, दो मरीजों की मौत

Coronavirus News Update मेरठ में हालांकि कोरोना के मरीज ज्‍यादा मिल रहे हैं लेकिन दूसरी ओर संक्रमण की दर में कमी आई है। सोमवार को 4939 सैंपलों की जांच में 168 नए मरीज कोरोनावायरस के मिले हैं। प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 08:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 286 नए पॉजिटिव केस, दो मरीजों की मौत
Coronavirus News Update मेरठ में 1170 पाजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। सोमवार को 286 मरीजों में कोरोना पाया गया है। ऐसे में सावधानी ही एक ऐसा विकल्‍प है, जिससे इस वायरस के हमले से बचा जा सकता है। मेरठ में हालांकि कोरोना के मरीज ज्‍यादा मिल रहे हैं लेकिन संक्रमण की दर में कमी आई है। सोमवार को 4939 सैंपलों की जांच में 168 नए मरीज कोरोनावायरस के मिले हैं। वहीं दो मरीजों की इस सक्रंमण के चलते मौत हो गई। अभी 1248 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं 176 मरीजों को ठीक होने पर डिस्‍चार्ज कर दिया गया। अभी जिले में 2191 सक्रिय मरीज हैं। 1170 पाजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा है। दूसरी ओर सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने कहा है कि आरटी पीसीआर जांच अधिक से अधिक कराई जा रही है।

loksabha election banner

बागपत में 25 में संक्रमण

बागपत में रविवार की देर रात आई और सोमवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रभारी सीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने बताया कि कोरोना से एक दिन तो राहत मिली थी, लेकिन उसके बाद फिर दोबारा संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है। 25 लोग पॉजिटिव आने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। नमूने कम लिए गए है। उन्होंने जनता से अपील की मास्क की अनदेखी न करें। क्योंकि कोरोना से बचाव का यह सबसे बड़ा हथियार है। हाथों को सैनिटाइजर से साफ करें या साबुन से 40 मिनट तक धोने से संक्रमण नहीं बढ़ता है, बल्कि वायरस खत्म हो जाता है।

बिजनौर में पांच नए मरीज

बिजनौर जिले में सोमवार को पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब जिले में 171 सक्रिय रोगी शेष हैं। जिले में अब तक 3799 लोग ठीक होकर स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है। जिलेभर में रोगियों की संख्या बढ़कर 4028 हो गई है। सोमवार को जिले में 16 रोगी स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 3799 हो चुकी है, जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ कार्यालय को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 232083 सैंपलों की जांच हो चुकी है। जांच में 228084 लोग निगेटिव पाए गए हैं, जबकि 1173 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सीएमओ डा. विजय कुमार यादव का कहना है कि लोगों की जागरूकता का परिणाम है कि जिले में अपेक्षाकृत कम मरीज मिल रहे हैं।

बुलंदशहर में 25 नए केस

बुलंदशहर जिले में सोमवार कोरोना के 25 नए केस सामने आए हैं। वहीं एक की मौत हो गई है। इसके साथ ही 32 ने कोरोना से जंग जीत ली है। इस तरह जिले में कुल केस 5362 हो गए हैं। कोरोना से जंग जीतने वाले 4961 हैं। अब तक 85 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 316 उपचाराधीन हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार गुलावठी के मिठठेपुर निवासी 32 वर्षीय युवक की मेरठ में कोरोना से मौत हो गई है। इसके अलावा दानपुर में चार, अनूपशहर में तीन, नरौरा, खुर्जा और जहांगीराबाद में दो-दो व बुलंदशहर, शिकारपुर, सिकंदराबाद, बीबीनगर, स्याना और गुलावठी में एक-एक संक्रमित की पुष्टि हुई है।

मुजफ्फरनगर में तीन की मौत, 40 रोगी

मुजफ्फरनगर जिले में सोमवार को दो महिला सहित तीन कोरोना पाजीटिव मरीजों की मौत हो गई। मरने वालों में एक स्थानीय भाजपा नेता का पुत्र भी बताया जा रहा है। हांलाकि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से केवल एक मौत की पुष्टि की है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि कोविड-19 जांच रिपोर्ट के आधार पर सोमवार को जनपद के 40 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया कि उपचार के बाद 37 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज होकर चले गए। बताया कि मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में उपचार 71 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। कोरोना पाजीटिव होने के साथ महिला दिल की बीमारी व हापरटेंशन की मरीज थी। दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उपचार के दौरान जनपद के एक भाजपा नेता के पुत्र की भी मौत की जानकारी मिली है।

सहारनपुर में 51 पॉजिटिव  

सहारनपुर जिले में सोमवार को 51 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि 74 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 8812 तक पहुंच गया है। जबकि कोरोना को मात देकर 7446 मरीज अपने परिवार में लौट गए हैं। जनपद में अब कुल सक्रिय केस 1244 हो गए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सोमवार को जनपद में कोरोना के 51 नये मरीज मिले हैं। जबकि स्वस्थ होने के बाद 74 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी कर उनके घर भेज दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 8812 हो गई है, जबकि ठीक होकर अपने घर जाने वालों की संख्या 7446 हो गई है।

शामली में नौ मरीज

शामली जिले में सोमवार को कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं और आठ मरीज स्वस्थ हुए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3272 हो गई है और सक्रिय केस अब 166 हैं। शामली शहर में कमला कालोनी निवासी 29 वर्षीय युवक, हलवाई अट्टा निवासी 43 वर्षीय महिला, 17 वर्षीय किशोर, मंडीमार्श गंज निवासी 70 वर्षीय वृद्धा, एमएसके रोड निवासी 64 वर्षीय वृद्ध और जाट कालोनी निवासी 17 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। तीन की रिपोर्ट देर शाम मिली है। अब तक 3078 मरीज ठीक हो चुके हैं और मृतकों की संख्या 28 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.