Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: वैक्‍सीनेशन अभियान के बाद आंकड़ों में आई कमी, मात्र 40 नए मामले मिले

Coronavirus News Update शनिवार से पूरे वेस्‍ट यूपी में भी कोरोना टीकाकरण का काम शुरू हो गया है। वैक्‍सीनेशन के बाद अब कोरोना के नए मामलों में कमी देखी जा रही है। मेरठ और आसपास के जिलों में शनिवार को महज 40 नए केस मिले हैं।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: वैक्‍सीनेशन अभियान के बाद आंकड़ों में आई कमी, मात्र 40 नए मामले मिले
मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के आंकड़े अब गिरते नजर आ रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News वेस्‍ट यूपी में कोरोनावायरस का ग्राफ अब तेजी के साथ गिरता नजर आ रहा है। यहां पर रोजाना नए मामलों में कमी आ रही है। वैक्‍सीनेशन के बाद तो अब यह गिरावट और बढ़ जाएगी। मेरठ और आसपास के जिलों में शनिवार को कोरोना के कुल 40 नए मामले आए हैं। मेरठ में शनिवार को जिले में महज 12 कोरोना मरीज मिले। सीएमओ डा. अखिलेश ने बताया कि 3830 सैंपलों की जांच में 12 में संक्रमण मिला। 608 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है, वहीं 95 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। 34 मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए। उधर, मेडिकल कालेज में स्थिति तेजी से सुधरी है। हालांकि पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हुई है।

loksabha election banner

बागपत में कोई केस नहीं

बागपत जिले में पहले ही कोरोना का संक्रमण जीरो होने की ओर अग्रसर था, वहीं टीकाकरण के शुभारंभ पर ही कोई कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में नहीं आया है। एक व्यक्ति कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गया है। अब एक्टिव केस 14 रह गए है। वहीं ठीक होने वालों की संख्या कोरोना सक्रिय केस की ओर बढ़ती जा रही है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि जिले में कोरोना खत्म होने की ओर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं मिला है। टीकाकरण शुरू हो गया है, अब तो कोरोना खत्म हो जाएगा।

बिजनौर में पांच रोगी

बिजनौर जिले में शनिवार को पांच नए रोगी मिले है। जबकि आठ रोगी स्वस्थ हुए है। अब जिले में मात्र 86 सक्रिय रोगी शेष है। जिले में शनिवार को पांच नये रोगी मिले है। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4388 हो गई है। शनिवार को आठ रोगी स्वस्थ होकर लौटे है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4235 हो गई है। अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 86 सक्रिय रोगी शेष है। अब तक जिले भर से 294844 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है। सीएमओ कार्यालय को मिली रिपोर्ट के अनुसार अब तक 293922 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है।

बुलंदशहर में तीन नए मरीज

बुलंदशहर जिले में शनिवार को कोरोना के तीन नए मरीज मिले और बारह मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या 6152 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों को मुताबिक जिले में शनिवार को एक हजार लोगों की जांच की गई। इसमें एक मरीज शिकारपुर, एक मरीज जहांगीराबाद और एक मरीज बुलंदशहर में मिला। जिले में अब तक 5980 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। 92 लोगों की अब तक कोरोना ने जान ली है और 80 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगातार जांच की जा रही है।

मुजफ्फरनगर में 11 संक्रमित

मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार को 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 21 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य होेकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शनिवार को जिले के 11 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए। बताया कि इनमें तीन मरीज पटेल नगर तथा लाल बाग, आबकारी रोड व अवध विहार से एक-एक व्यक्ति में कोविड-19 की पुष्टि हुई। बताया कि 21 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिये गए।

शामली में नौ नए मामले

शामली जिले में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मेडिकल कालेज मेरठ में मौत हुई है। अब कुल मौत की संख्या 30 पहुंच गई है। नौ नए केस मिले हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 3621 है। तीन मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय केस 38 हैं। थानाभवन क्षेत्र के गांव मादलपुर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट नौ जनवरी को पाजिटिव आई थी। उन्हें कोविड लेवल-2 चिकित्सालय में भर्ती किया गया था और तबीयत बिगड़ने पर मेडिकल कालेज सहारनपुर रेफर कर दिया गया था। 12 जनवरी को सहारनपुर से मेडिकल कालेज मेरठ रेफर किया गया और वहां पर उनकी मौत हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.