Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: वैक्‍सीन के आने से पहले ही गिरा कोरोना का ग्राफ, 90 नए मामले

Coronavirus News Update मेरठ में रविवार को 2949 सैंपलों की जांच में 29 में वायरस की पुष्टि हुई है। 59 सैंपलों की रिपोर्ट बाद में आएगी। 59 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 19519 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 917 एक्टिव केस हैं।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: वैक्‍सीन के आने से पहले ही गिरा कोरोना का ग्राफ, 90 नए मामले
हालांकि कोरोना के मरीजों की संख्‍या घट रही है, लेकिन सावधानी जरूरी है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में कोरेाना का ग्राफ लगातार गिरता ही नजर आ रहा है। हर रोज कोरोना पाजिटिव की संख्‍या घट रही है। लेकिन इसके बावजूद पूरी तरह सावधानी बरतने की जरूरत है। इन जिलों में रविवार को कोरोना संक्रमण के कुल 90 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में वैक्सीन आने से पहले कोरोना के आंकड़े गिरने लगे हैं। रविवार को 2949 सैंपलों की जांच में 29 में वायरस की पुष्टि हुई है। 59 सैंपलों की रिपोर्ट बाद में आएगी। 59 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 19519 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 917 एक्टिव केस हैं, जबकि 248 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। मेडिकल कालेज के डाक्टर धीरज राज ने बताया कि कोविड वार्ड में 27 मरीज भर्ती हैं। मरीजों की संख्या कम होती जा रही है।

prime article banner

बागपत में पांच में संक्रमण

बागपत जिले में सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि जिले में कोरोना के केस पर ब्रेक लगा हुआ है। नए साल के तीन दिन बीत गए है, जिसमें मात्र अभी तक नौ केस मिले है। रविवार को मिली रिपोर्ट में पांच लोग संक्रमित मिले है। वहीं दो लोग डिस्चार्ज हुए है। यह स्थिति सभी को बरकरार रखनी है। कोरोना के टीकाकरण की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। जब तक टीकाकरण नहीं होता है तब तक लोग सावधानियां बरते। बीमार होने पर नजदीक के चिकित्सालय में इलाज कराए। कोरोना लक्षण लगे तो इसकी जांच कराए।

बिजनौर में दो रोगी

बिजनौर जिले में रविवार को दो नए रोगी मिलने के बाद अब कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 4318 हो गई है। जबकि रविवार को पांच रोगी ठीक होने के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4141 हो गई है। रविवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर एक और रोगी की मौत हो गई। अब संक्रमण से मरने वालों की संख्या 65 हो गई है। कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार मरीज मिलने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। रविवार को दो नये संक्रमित मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4318 हो गई है। रविवार को पांच रोगियों के ठीक होने के बाद अब स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 4141 हो गई है। जबकि रविवार को धामपुर निवासी एक व्यक्ति की मौत होने से मरने वालों की संख्या 65 हो गई है।

बुलंदशहर में एक मरीज

बुलंदशहर जिले में रविवार को कोरोना का एक नया मरीज मिला और आठ मरीज डिस्चार्ज किए गए। पिछले एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मात्र एक मरीज मिला है। वायरस नियंत्रित होने से स्वास्थ्य अधिकारी राहत की सांस ले रहे हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया कि रविवार को दो हजार लोगों की जांच की गई। इसमें मात्र के मरीज मिला और इसके आठ गुना मरीज डिस्चार्ज किए गए। पाजिटिव मिला मरीज कसेरकलां में मिला है। जिले में संक्रमितों की संख्या 6024 हो गई है। इसमें से 5834 मरीज ठीक हो चुके हैं और 99 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

मुजफ्फरनगर मे 41 पाजिटिव

मुजफ्फरनगर जिले में 41 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। हांलाकि 31 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से घरों के लिए डिस्चार्ज कर दिये गए। स्वास्थ विभाग ने लोगों को सावधान रहने के लिए प्रेरित किया है। स्वास्थ विभाग लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति सावधान रहने के लिए जागरूक कर रहा है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि स्वास्थ विभाग लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी कर रहा है। बताया कि 11 हजार से अधिक स्वास्थ कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बताया कि जो लोग संक्रमित हैं उन्हें उपचार दिया जा रहा है।

सहारनपुर में सात में संक्रमण

सहारनपुर जिले में रविवार को कोरोना के सात नए मरीज सामने आए हैं। जबकि स्वस्थ होने के बाद 27 मरीजों को छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। अब स्वस्थ होकर 8794 मरीज अपने घरों को लौट चुके हैं। अब तक जिले में 122 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और सक्रिय मरीजों की संख्या 1163 हो गई है।जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि रविवार को कोरोना के सात नये मरीज मिले हैं, जबकि स्वस्थ होने के बाद 27 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कोरोना की जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से आने वाले लोगो पर खासतौर पर नजर रखी जा रही है। यहां आने वाले लोगों को 28 दिन तक क्वांरटाइन करने के निर्देश दिये गए हैं।

शामली में पांच लोगों में वायरस

शामली जिले में रविवार को पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3567 हो गई है। चार मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 44 हैं। शामली शहर में फव्वारा चौक क्षेत्र निवासी चार वर्षीय बच्ची, कांशीराम कालोनी निवासी 21 वर्षीय युवती, विश्वकर्मानगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति और नाला गांव निवासी 42 वर्षीय महिला, 15 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। अब तक जिले में 3494 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं और 29 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि वैक्सीन को लेकर तैयारियों का जायजा लगातार लिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.