Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: राहत की बात, माहभर में एक चौथाई रह गई कोरोना संक्रमण दर, 86 नए मामले

Coronavirus News Update मेरठ में कोरोना से बड़ी राहत नजर आ रही है। माहभर के दौरान संक्रमण की दर एक चौथाई रह गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि देशभर में संक्रमण तेजी से घटा है। लेकिन अब भी सावधानी जरूरी है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: राहत की बात, माहभर में एक चौथाई रह गई कोरोना संक्रमण दर, 86 नए मामले
यह बात राहत देने वाली है कि मेरठ में कोरोना संक्रमण की दर कम हो रही है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में कोरोना मरीजों की संख्‍या अब घटती नजर आ रही है। इन जिलों में  साल के पहले दिन शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के कुल 86 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में कोरोना से बड़ी राहत नजर आ रही है। माहभर के दौरान संक्रमण की दर एक चौथाई रह गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि देशभर में संक्रमण तेजी से घटा है। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक 4290 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें महज 26 संक्रमित मिले। यानी संक्रमण की दर .60 फीसद रह गई, जो माहभर पहले चार गुना थी। शुक्रवार तक 744 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। 36 मरीज डिस्चार्ज किए गए। 348 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर इलाज ले रहे हैं।

loksabha election banner

बागपत में तीन केस

बागपत जिले में नए साल पर शुक्रवार को कोरोना के तीन केस मिलने पर राहत पहुंची है। अब उम्मीद है कि इस वर्ष के जनवरी माह में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो जाएगा, जिससे दहशत के बीच खुशी के फूल खिलेंगे।सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि कोरोना का वायरस ने लोगों को परेशान किया है। दहशत भी काफी फैली और लोग भी सहमे रहे। नए साल के पहले दिन तीन केस कोरोना के मिले है, जो राहत का संदेश पहुंचाएगा। कोरोना से 11 लोग ठीक होकर अपने घर पहुंच गए है। उम्मीद है कि जनवरी माह में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

बिजनौर में पांच संक्रमित

बिजनौर जिले में शुक्रवार को पांच नए रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4305 हो गई है। इतने ही रोगी शुक्रवार को स्वस्थ भी हुए हैं। अब जिले में स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4120 पहुंच गई है। अब जिले में मात्र 122 सक्रिय रोगी शेष है।कोरोना संक्रमण का सिलसिला नए साल के पहले दिन भी जारी रहा। नए साल के पहले दिन पांच नए संक्रमित मिलने के साथ ही अब कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 4305 हो गई है। शुक्रवार को पांच नए रोगी स्वस्थ भी हुए हैं। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4120 पहुंच गई है। नए साल में किसी भी रोगी की मौत नहीं हुई है। मरने वालों की कुल संख्या 63 है। जिलेभर में अब तक 273937 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से सीएमओ कार्यालय को 272460 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार अब तक जांच में 268184 लोग निगेटिव पाए गए हैं, जबकि 1477 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

बुलंदशहर में 14 मरीज

बुलंदशहर जिले में नववर्ष के पहले दिन 14 नए पोजिटिव मरीज सामने आए जबकि 24 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। इन सभी को छुट्टी दे दी गई। जिले में संक्रमितों की संख्या अब 5987 हो गई है। इनमें से 5771 मरीज ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को 2000 लोगों की जांचें की गई। जिले के सिकंद्राबाद में दो, खुर्जा में एक, बीबी नगर में एक तथा बुलंदशहर में कोरोना के आठ मरीज मिले। जिले में कोरोना से अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है और 125 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया कि, गुरुवार को कोरोना का मात्र एक मरीज मिला था लेकिन शुक्रवार को यह संख्या 14 में बदल गई। जांच का दायरा बढ़ने से स्कैनिंग का क्षेत्र बढ़ा।

सहारनपुर में 18 को संक्रमण

सहारनपुर जिले में शुक्रवार को 18 और नए केस मिले हैं। हालांकि 46 की छुट्टी हुई है। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 10 हजार 37 केस कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं। वहीं, आठ हजार 737 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए है। दुख की बात यह है कि जिले के 122 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वर्तमान की बात करें तो एक हजार 189 लोगों का कोविड अस्पतालों में उपचार चल रहा है। वहीं, रोजाना एक हजार से अधिक लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। जिसे लैब में जांच के लिए भेजा जा रहा है।

शामली में सात नए रोगी

शामली जिले में शुक्रवार को सात कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3557 हो गई है। दो मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 40 हैं। शामली में गगन विहार निवासी 22 वर्षीय युवती, माजरा रोड निवासी 27 वर्षीय युवती, देवीपुरा निवासी 22 वर्षीय युवक और शहर स्थित एक बैंक शाखा के 46 वर्षीय कर्मी संक्रमित मिले हैं। गढ़ीपुख्ता निवासी 64 वर्षीय वृद्ध, 25 वर्षीय युवक, 21 वर्षीय युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

मुजफ्फरनगर में 13 में वायरस

मुजफ्फरनगर जिले के 13 लोगों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 41 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घरों को चले गए। स्वास्थ विभाग ने एक बार फिर लोगों को संक्रमण के प्रति सावधान रहने के लिए चेताया है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि जिले में स्वास्थ विभाग द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति सतर्कता बरती जा रही है। बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बताया कि सभी को शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए एक दूसरे से कम से कम छह फिट की दूरी बनाए रखना आवश्यक है। बताया कि चेहरे पर मास्क लगाएं तथा हाथों को साबुन से धोते रहें। सीएमओ ने बताया कि 13 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.