Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 383 नए मरीज, एक की मौत

Coronavirus News Update कोरोना को हल्‍के में लेना भारी पड़ सकता है। दिनोंदिन मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। मेरठ में शनिवार को 5861 सैंपलों की जांच में 188 लोगों में यह वायरस पाया गया है। वहीं दूसरी ओर इस संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 09:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 383 नए मरीज, एक की मौत
Coronavirus News Update मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना पूरी तरह से हावी है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोनावायरस का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। शनिवार को 383 नए पाजिटिव केस सामने आए हैं। प्रशासन भी अब हैरान हो रहा है। शनिवार को मेरठ में 5861 सैंपलों की जांच में 188 लोगों में यह वायरस पाया गया है। इसमें से 3515 सैंपलों की एंटीजन जांच हुई थी। जिसमें 28 संक्रमित मिले। जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्‍या 2121 तक हो गई है। 1180 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं अपना दल के नेता इंद्रपाल सिंह का शनिवार को कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। दूसरी आरे सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने बताया कि आरटीपीसीअरा की संक्रमण दर सात फीसद से अधिक मिल रही है। इस तकनीक से जांचों की संख्‍या को बढ़ाया जाएगा।

loksabha election banner

बागपत में 14 संक्रमित

बागपत जिले में प्रभारी सीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने बताया कि शनिवार को जो रिपोर्ट मिली है, उसमें 14 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं खास बात यह भी रही है कि 22 लोग कोरोना को मात देकर अपने स्वजन के बीच पहुंच गए हैं। वहीं संदिग्ध और रेंडम के आधार पर 2561 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। दुकानों पर, बस स्टैंड पर और अन्य स्थानों पर कोरोना की जांच करते हुए नमूने लिए गए हैं। इनमें आरटीपीसीआर और एंटीजन किट से नमूने लिए गए है। टीम जहां भी जा रही लोगों को जागरूक भी कर रही है और नमूने लेने का भी काम कर रही है।

बिजनौर में 25 पाजिटिव

बिजनौर जिले में शनिवार को 25 नए संक्रमित मरीज मिले हैं और 11 रोगी ठीक होकर घर लौटे है। अब जिले में 203 सक्रिय रोगी शेष है। जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में शनिवार को मिले 25 नये कोरोना संक्रमितों के मिलने के साथ ही रोगियों की संख्या बढ़कर 4013 हो गई है। 11 लोगों के ठीक होने के साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या 3752 हो गई है। 58 रोगियों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 203 रोगी ही शेष है। जिले में अब तक 227978 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है। इनमें से सीएमओ कार्यालय को 230070 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार 223994 लोग निगेटिव पाये गये है। जबकि 2092 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

बुलंदशहर में 39 नए मरीज

बुलंदशहर जिले में शनिवार को 27 कोरोना संक्रमित मिले हैं। साथ ही 39 ने कोरोना से जंग जीत ली है। इस तरह जनपद में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 5313, ठीक होने वाले मरीज 4908 हो चुकी है। वहीं 84 की मौत हो चुकी है। साथ ही 321 उपचाराधीन हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर के शास्त्री नगर, सिविल लाइन और चांदपुर नगर में दो-दो संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही सिकंदराबाद में छह, गुलावठी में चार, अस्थाई जेल, लखावटी और खुर्जा में दो-दो व शिकारपुर में एक संक्रमित की पुष्टि हुई है।

मुजफ्फरनगर में 40 नए रोगी

मुजफ्फरनगर जिले में 40 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है। शनिवार को आई रिपोर्ट के अनुसार उपचार के बाद जनपद के 45 कोरोना पाजीटिव मरीज स्वस्थ्य होकर घरों के लिए चले गए। स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति सावधानी बरतने की हिदायत दी है। वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा का कहना है कि यदि किसी में भी नजला, बुखार या कोरोना के दूसरे लक्षण नजर आते हैं तो तुरंत ही कोरोना की जांच कराएं।

सहारनपुर में 64 केस

सहारनपुर में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां शनिवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, अधिक मामले शहर व कस्बों के है। गांव का इक्का-दुक्का ही है। शनिवार को 64 नए केस मिले हैं। हालांकि अच्छी बात यह है कि 85 लोग कोरोना से जंग भी जीतकर अपने घर गए हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 8731 हो गया है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने 2300 लोगों के टेस्ट सैंपल लिए और जांच के लिए लैबोरेट्री में भेजे। वहीं, 24 घंटे में कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह का कहना है कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है। एसएसपी से बात करके बाजारों में बढ़ रही भीड़ पर भी सख्ती की जा रही है।

शामली में 13 नए मामले

शामली में शनिवार को 13 कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 3250 पहुंच गई है। छह मरीज ठीक हुए हैं और अब सक्रिय केस 215 हैं। शामली शहर में दयानंदनगर निवासी 34 वर्षीय युवक, अग्रवाल कालोनी निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति, मंडीमार्श गंज निवासी 70 वर्षीय वृद्ध, सात वर्षीय बच्चे, देवयोग कालोनी निवासी 26 वर्षीय युवक, पंसारियान मोहल्ला निवासी 65 वर्षीय वृद्ध, वीवी इंटर कालेज रोड निवासी 15 वर्षीय किशोर, अशोक टाकिज समीप निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.