Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: राहत की बात, कुछ थमी कोरोना की रफ्तार,179 नए केस

Coronavirus News Update मेरठ और आसपास के जिलों में सोमवार को कुल 179 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में सोमवार को कोरोना के कुल 58 मामले सामने आए हैं। यहां चिकित्सकों का कहना है कि आधे दिसंबर से पूरी जनवरी हेल्दी सीजन माना जाता है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 08:50 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: राहत की बात, कुछ थमी कोरोना की रफ्तार,179 नए केस
भले की कोरोनावायरस की स्‍पीड कुछ कम हुई तो लेकिन हमें पूरी सावधानी रखनी होगी।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ में कोरोना की रफ्तार को कुछ ब्रेक लगी है। मेरठ और आसपास के जिलों में सोमवार को कुल 179 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में सोमवार को कोरोना के कुल 58 मामले सामने आए हैं। यहां चिकित्सकों का कहना है कि आधे दिसंबर से पूरी जनवरी हेल्दी सीजन माना जाता है। इसमें तमाम तरह की बीमारियों की चपेट में लोग कम आते हैं। रविवार को कोरोना संक्रमण के कुल 90 मामले आए थे। सोमवार को कुल 58 मामले सामने आए। मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल के सीएमएस डा. धीरज राज ने बताया कि सर्दी बढ़ने से लोग घरों से कम निकल रहे हैं और शादियों के मुहूर्त भी खत्म हो गये हैं। ऐसे में सामूहिक रूप से लोग कम जुट पा रहे हैं। संक्रमण के मामलों में कमी आने के पीछे यह एक प्रमुख वजह है। उन्होंने कहा कि फिलहाल इसको लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। इस सुखद स्थिति को बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि लोग उचित दूरी का कड़ाई से पालन करते रहें।

loksabha election banner

बागपत में 34 पाजिटिव

बागपत जिले में सोमवार को आई रिपोर्ट में 34 लोग कोरोना से पॉजिटिव मिले है। यह रिपोर्ट दिनभर की और देर रात आई रिपोर्ट के अनुसार है। वहीं दूसरी ओर कोरोना के मरीज भी अस्पतालों से डिस्चार्ज हो रहे है। 26 लोगों ने कोरोना को मात दी है। संदिग्ध लोगों के नमूने लिए जा रहे है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने लोगों से आह्वान किया कि खुद की सुरक्षा करें तो उनका परिवार और आस-पास के लोग भी कोरोना बीमारी से बच जाएंगे। एक व्यक्ति के जागरूक होने से दर्जनों लोग सुरक्षित होंगे। अगर इसी तरह हर व्यक्ति चेहरे पर मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करेंगे तो काफी फायदा पहुंचेगा।

बुलंदशहर में 15 मरीज

बुलंदशहर जिले में सोमवार को कोरोना के 15 नए मरीज मिले और 35 मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या 5661 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को 2400 लोगों की जांच की गई इसमें 15 पाजिटिव मरीज सामने आए। इसमें डिबाई में तीन, खुर्जा में तीन, सिकंदराबाद में दो, बीबीनगर में एक और अनूपशहर में एक मरीज मिला है। इसके अलावा बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में नयागांव में एक, शांति निकेतन में एक, सरदार नगर में एक, डीएम कालोनी में एक और करौली गांव में एक मरीज मिला है।

मुजफ्फरनगर में बीस नए रोगी

मुजफ्फरनगर जिले में सोमवार को 20 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं उपचार के बाद 44 मरीजों को हास्पिटल से डिस्चार्ज किया गया। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि स्वास्थ विभाग कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लगातार लोगों को सावधान कर रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि संक्रमण से बचाव के लिए एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाना आवश्यक है। बताया कि चेहरे पर मास्क लगाएं तथा बार-बार हाथों को सैनिटाइज करते रहें। उन्होंने बताया कि कोरोना के उपचार के लिए वैक्सीन विकसित होने वाली है।

सहारनपुर में 31 संक्रमित

सहारनपुर जिले में सोमवार को 31 नए मरीज सामने आए है। हालांकि 35 मरीज ठीक होकर अपने घर भी गए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या नौ हजार 478 पहुंच गई है। वहीं, इनमें आठ हजार 137 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं। सोमवार की बात करें तो 1287 लोगों का कोरोना टेस्ट कराने के लिए सैंपल लिए गए हैं। वहीं, 122 लोगों की मौत हो चुकी है। जिलाधिकारी का कहना है कि स्वास्थय विभाग की टीम रोजाना एक हजार से अधिक लोगों के सैंपल ले रही है। जिनमें 30 से 40 के बीच में पाजिटिव मिल रहे हैं।

शामली में 21 में वायरस

शामली जिले में पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में लगी कंपनी के 14 और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। सोमवार को कुल 21 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3442 हो गई है। 12 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 122 हैं। निर्माण कंपनी के 17 कर्मचारी-श्रमिकों की रिपोर्ट रविवार को पाजिटिव आई थी। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने मिक्सर प्लांट में जाकर करीब 200 लोगों की जांच की। सीएमओ डा. वीर बहादुर ढाका ने बताया कि प्लांट में सैनिटाइजेशन करा दिया है और वहां पर काम दस दिन के लिए बंद रहेगा। सभी कर्मचरियों-श्रमिकों को क्वारंटाइन रहने के लिए कहा है। सभी संक्रमितों को कोविड चिकित्सालय में ही भर्ती किया है। अब जो भी जांच से बचे हैं, उनकी भी जांच कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.