मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News खतरनाक ढंग से फैल रहे कोरोनावायरस पर लगाम नहीं लग पा रही है। मेरठ और आसपास के जिलों में गुरुवार को 382 मरीजों में यह वायरस पाया गया है। मेरठ जिले में कोरोनो संक्रमण की दर में कमी आई है, पर मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को जिले में 222 नए मरीज कोरोना के मिले हैं। कुल 6559 सैंपलों की जांच की गई थी। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने बताया कि गुरुवार को 145 मरीजों को डिस्‍चार्ज कर दिया गया। इस बीच सीसीएसयू के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा के पाजिटिव होने के बाद उनकी पत्‍नी की रिपोर्ट भी कोरोना पाजिटिव आई है। मेडिकल कालेज के डाक्‍टर धीरज राज ने बताया कि मेडिकल के कोविड वार्ड में 78 मरीज भर्ती हैं।

बागपत में 16 केस

बागपत जिले में भी कोरोना बेलगाम होकर दौड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसे लोगों के नमूने लिए गए हैं, जो शादी समारोह में टैंट लगाते हैं। इनका सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगहों में रहना होता है। विवाह समारोह में टैंट लगाने वाले संचालक और उनके कर्मचारियों के नमूने लेने की कार्रवाई की गई। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि गुरुवार को विभाग की ओर से 1623 लोगों के नमूने लिए गए हैं, इनमें 16 लोग कोरोना से पॉजिटिव हो गए हैं। सभी को कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। केवल तीन लोग डिस्चार्ज हुए है। जिले में शादियों में टैंट लगाने वाले लोगों के नमूने लिए गए।

बिजनौर में सात नए मरीज

बिजनौर जिले में गुरुवार को सात नए रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4064 हो गई है। गुरुवार को 12 रोगी ठीक होकर घर लौटे हैं। अब जिले में सक्रिय रोगियों की संख्या मात्र 176 रह गई है। जिले भर में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। नित नए रोगी मिल रहे हैं। गुरुवार को जिले में सात नए रोगी मिलने के साथ रोगियों की कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 4064 हो गई है, जबकि 12 रोगी ठीक होने के साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 3830 हो गई है। अब तक 58 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। अब जिले में 176 सक्रिय रोगी शेष हैं। जिलेभर में अब तक कुल 238324 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। सीएमओ कार्यालय को 237279 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है।

मुजफ्फरनगर में तीन की मौत, 52 में संक्रमण

मुजफ्फरनगर जिले में गुरुवार को एक युवती सहित कोरोना पीड़ित तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि जनपद में 52 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वस्थ होने पर 17 मरीजों को हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।स्वास्थ विभाग कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा है। लापरवाही के चलते कोविड-19 का संक्रमण लगातार फैल रहा है। लोगों में सावधानी का अभाव देखा जा रहा है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों कोविड-19 के प्रति जागरूक करने के साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। बताया कि सभी लोगों को चेहरे पर मास्क लगाने तथा एक-दूसरे से छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा जा रहा है।

बुलंदशहर में 28 पाजिटिव केस

बुलंदशहर जिले में गुरुवार को कोरोना के 28 नए पाजीटिव मरीज मिले और 33 मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या में 5444 हो गई है। जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को 2400 लोगों की जांच की गई। इसमें 28 नए पाजीटिव मरीज मिले। इसमें खुर्जा में दो, डिबाई में छह, दानपुरा में एक, ऊंचागांव में दो, बीबीनगर में तीन, जहांगीराबाद में दो, गुलावठी में दो, लखावटी में दो और सिकंदराबाद में तीन, स्याना में एक और अनूपशहर में एक मरीज मिला। बुलंदशहर की मानसरोवर कालोनी में तीन मरीज मिले। कोरोना को लेकर ज्‍यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

सहारनपुर में 49 रोगी

सहारनपुर जिले में गुरुवार को कोरोना के 49 नए मरीज मिले हैं। जबकि 41 मरीज ठीक हुए हैं। जनपद में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 8960 हो गया है, इनमें से 7657 स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए हैं, अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1281 हो गई है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि गुरुवार को जनपद में कोरोना के 49 नये मरीज मिले हैं। जबकि स्वस्थ होने के बाद 41 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 8960 हो गई है, जबकि ठीक होकर अपने घर जाने वालों की संख्या 7657 हो गई है। जनपद में कोरोना से अब तक 122 मौतें हुई हैं। जनपद में कोरोना के कुल सक्रिय केस 1281 हो गए हैं।

शामली में आठ कोरोना संक्रमित

शामली जिले में गुरुवार को आठ कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3297 हो गई है। 22 मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय केस 122 हैं। शामली शहर में बरखंडी निवासी 25 वर्षीय युवक, दयानंदनगर निवासी 58 वर्षीय महिला, गोशाला रोड निवासी 71 वर्षीय वृद्ध संक्रमित मिले हैं। जसाला गांव निवासी 64 वर्षीय वृद्ध, हुरमंजपुर निवासी 30 वर्षीय युवक, कांधला निवासी 32 वर्षीय महिला, कंडेला निवासी 24 वर्षीय युवक, भारसी गांव निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। जिले में अब तक 3147 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 28 की मौत हो चुकी है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप