मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News कोरोना संक्रमण अभी थमने का नाम ही ले रहा। मेरठ और आसपास के जिलों में सोमवार को 309 मरीजों में यह वायरस पाया गया है। मेरठ में कोरोना की रफ्तार कुछ कम जरूर हुई है,लेकिन खतरा टला नहीं है। सोमवार को 5238 सैंपलों की जांच में 164 लोगों में यह वायरस मिला। वहीं कमिश्‍नर अनिता सी मेश्राम की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने बताया कि 757 सैंपलों की जांच अभी लंबित है और 916 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 153 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। दूसरी ओर कमिश्‍नर के कोरोना संक्रमित होने से प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप है। मेरठ में लगातार तीसरे इस वायरस से कोई मौत नहीं हुई है।

बागपत में 18 संक्रमित

बागपत जिले में डिप्टी सीएमओ डा. यशवीर सिंह ने बताया कि सोमवार को 18 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 24 लोग कोविड-19 अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए है। उन्होंने बताया कि संक्रमण की रफ्तार तो बढ़ रही है, वहीं डिस्चार्ज भी काफी संख्या में हो रहे है। कोरोना के वायरस तब तक नहीं रूकेगा, जब तक लोग जागरूक नहीं होंगे। सभी को मास्क लगाना चाहिए और शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए। बीमारी खतरनाक है, इससे जितना हो सके बचाव करना चाहिए। वायरस नाक और मुंह के जरिए ही शरीर में प्रवेश कर रहा है।

बिजनौर में तीन नए रोगी

बिजनौर जिले में सोमवार को तीन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि एक कोरोना पीड़ित की मौत हो गई है। अब जिले में 172 सक्रिय रोगी शेष हैं, जबकि 1045 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जिलेभर में रविवार को मात्र तीन नए रोगी मिले हैं। इसके साथ ही अब कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 4092 हो गई है। सोमवार को तीन रोगी स्वस्थ हुए हैं। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 3861 हो गई है। सोमवार को मुरादाबाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 59 हो गई है। सीएमओ कार्यालय को मिली रिपोर्ट के अनुसार 70 वर्षीय रमेश चंद्र निवासी प्रगति विहार मोहल्ला आदमपुर रोड गुर्दे संबंधी बीमारी के चलते 28 नवम्बर को टीएमयू मुरादाबाद में भर्ती कराया गया था, जहां जांच में वह कोरोना पीड़ित पाया गया। उपचार के दौरान उनकी सोमवार को मौत हो गई।

बुलंदशहर में आठ पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में अब तक के सबसे कम संक्रमित मरीज सोमवार को मिले। 24 सौ लोगों की जांच में मात्र आठ पाजिटिव मरीज मिले। इसके तीन गुना मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए।पिछले डेढ़ माह से जांच का दायरा काफी बढ़ा हुआ है। दो से ढ़ाई हजार तक रोजोना जांचें की जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के मुताबिक अब तक सबसे कम मरीज दो माह पहले अक्टूबर में 13 मरीज निकले थे लेकिन सोमवार को कुल आठ पाजीटिव मरीज मिले हैं। इनमें सिकंदराबाद में चार मरीज मिले। साथ ही स्याना, डिबाई, बुलंदशहर शहरी क्षेत्र और खुर्जा में एक-एक मरीज मिला।

मुजफ्फरनगर में 43 में कोरोनावायरस

मुजफ्फरनगर जिले के 43 लेागों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि उपचार के बाद 59 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ विभाग ने लोगों से सावधानी अपनाने की अपील की है।कोरोना वायरस संक्रमण कम नहीं हो पा रहा। सोमवार को 43 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को चेहरों पर मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी जरूरी है। यदि किसी चीज को छूते हैं तो साबुन से हाथ धोना जरूरी है।

सहारनपुर में 63 नए मामले

सहारनपुर जिले में सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, 63 नए कोरोना संक्रमित सामने आए है। जबकि 41 लोग अस्पताल से ठीक होने के बाद अपने घर गए हैं।जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक जिले में कुल केसों की संख्या नौ हजार 116 थी। अब यह बढ़कर नौ हजार 179 हो गई है। रविवार तक सक्रिय केसों की संख्या एक हजार 171 थी। यह बढ़कर 1193 हो गई है। जिले में अभी तक 122 लोगों की कोरोना संक्रमित होने के कारण मौत हो चुकी है। अब तक सात हजार 864 कोरोना संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करें। अपने घरों से बाहर निकले तो मास्क लगाकर निकले।

शामली में दस संक्रमित

शामली जिले में सोमवार को 10 कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3356 हो गई है। 25 मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय मरीज अब 104 हैं। शामली शहर में मंडी जवाहर गंज मंडी निवासी 26 वर्षीय युवक, 49 वर्षीय महिला, गगन विहार निवासी 68 वर्षीय वृद्ध, दयानंदनगर निवासी 35 वर्षीय महिला, काकानगर निवासी 36 वर्षीय युवक, चौधरी चरण सिंह कालोनी निवासी 35 वर्षीय महिला, मिल रोड निवासी 62 वर्षीय वृद्ध संक्रमित मिले हैं। बंतीखेड़ा निवासी 28 वर्षीय युवती, 35 वर्षीय युवक, नौ वर्षीय बच्चे की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप