Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: कोरोना का कहर, मेरठ और आसपास 296 नए केस, एक मरीज की मौत

Coronavirus News Update कोरोनावायरस की रफ्तार बढ़ती जा रही है। मेरठ और आसपास के जिलों में शुक्रवार को 296 मरीजों में यह वायरस पाया गया है। मेरठ में 112 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को 6485 सैंपलों की जांच की गई थी।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 10:58 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: कोरोना का कहर, मेरठ और आसपास 296 नए केस, एक मरीज की मौत
कोरेाना का कहर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे बेहद सावधानी बरतना ही एक मात्र उपाय है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News कोरोनावायरस के कहर पर लगाम नहीं लग पा रही है। मेरठ और आसपास के जिलों में शुक्रवार को 296 मरीजों में यह वायरस पाया गया है। मेरठ में शनिवार को कोरोना के 112 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को 6485 सैंपलों की जांच की गई थी। यह दिसंबर माह में सबसे कम संक्रमण दर रही है। 897 सैंपलों की रिपार्ट आनी अभी बाकी है। वहीं मेडिकल कालेज में भर्ती एक मरीज की मौत भी हो गई। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने बताया कि मेरठ में 930 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

loksabha election banner

बागपत में 38 केस

बागपत जिले में शनिवार को कोरोना के 38 केस सामने आए हैं। बाजारों में कोविड.19 का पालन नहीं करने के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। बाजारों में लोग कोविड 19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे है। इसी कारण कोरोना का वायरस जिले में बढ़ता जा रहा है। केस में एकाएक बढ़ोतरी हो रही है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भुजवीर सिंह ने बताया की शनिवार को मिली रिपोर्ट में 38 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 13 लोग डिस्चार्ज हुए है। जिले में अब पॉजिटिव केस 2013 हो गए है। लोगों के लापरवाही के कारण केस बढ़ रहे है।

बिजनौर में छह रोगी

बिजनौर जिले में शनिवार को छह नए रोगी मिले है। जबकि 12 लोग ठीक होकर घर लौटे है। अब तक जिले में 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 173 रोगी शेष है। जिले भर में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को छह रोगी मिलने के साथ ही रोगियों की संख्या बढ़कर पीड़ितों की संख्या बढ़ कर 4081 हो गई है। जबकि शनिवार को 12 लोगों के स्वस्थ होने के साथ स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 3850 पहुंच गई है। अब तक जिले में 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 173 सक्रिय रोगी शेष है।

बुलंदशहर में 28 मामले

बुलंदशहर जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 28 नए केस मिले हैं। साथ ही 18 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इस तरह कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 5491 हो गई है। ठीक होने वाले मरीज 5108 हो गए हैं। अब तक 86 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 297 मरीज उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 2400 लोगों की जांच हुई। जांच में पता चला कि 28 मरीज मिले। इनमें एक मरीज ऊंचागांव, तीन डिबाई में, एक दानपुर में, सात मरीज खुर्जा में, चार मरीज जहांगीराबाद में, दो मरीज अनूपशहर, एक मरीज गुलावठी, एक मरीज शिकारपुर और एक मरीज स्याना में मिला।

मुजफ्फरनगर में 43 में वायरस की पुष्टि

मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 43 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ विभाग के अनुसार उपचार के बाद जनपद के 49 कोरोना पाजीटिव मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। स्वास्थ विभाग लगातार लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति जागरूक कर रहा है। लोगों को संक्रमण से सावधान रहने के साथ ही बताया जा रहा है कि चेहरे पर मास्क लगाएं तथा एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाकर रखें। इसके साथ ही समय-समय पर साबुन से हाथ धोने तथा हाथों को सेनिटाइज करने की भी सलाह दी जा रही है।

सहारनपुर में 57 नए मरीज

सहारनपुर जिले में शनिवार को 57 नए कोरोना संक्रमित लोग मिले हैं। एक अच्छी बात यह है कि 31 लोग कोरोना को हराकर अपने घर लौट गए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार के अनुसार, रोजाना वह एक हजार या फिर 1500 लोगों का टेस्ट करा रहे हैं। उनका ब्लड लेकर लैब में भेजते हैं। जिसके बाद रिपोर्ट आती है। अभी तक पूरे जिले में सवा दो लाख से अधिक लोगों का वह कोरोना टेसट करा चुके हैं। जिसमें अभी तक कुल केसों की संख्या नौ हजार 87 है। सात हजार 781 मरीज ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। वहीं, 122 लोगों की मौत हो चुकी है।

शामली में 12 को संक्रमण

शामली जिले में शनिवार को 12 कोरोना पाजिटिव मिले हैं और छह मरीज स्वस्थ हुए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3334 हो गई है और सक्रिय केस 129 हैं। शामली शहर में हनुमान रोड निवासी 15 वर्षीय किशोरी, 45 वर्षीय महिला और सिंचाई विभाग कालोनी निवासी 31 वर्षीय युवक संक्रमित मिले हैं। कैरना निवासी 28 वर्षीय युवक, भारसी निवासी 32 वर्षीय युवक, थानाभवन निवासी 27 वर्षीय युवती, कंडेला निवासी 26 वर्षीय युवती, छह वर्षीय बच्ची, 20 वर्षीय युवक, 51 वर्षीय व्यक्ति, 81 वर्षीय वृद्ध, बनत निवासी 32 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.