मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News भले ही मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के तेवर ढीले पड़ते नजर आ रहे हो, लेकिन अभी सावधनी रखनी बेहद जरूरी है। इन जिलों में गुरुवार को कोरोना के कुल 169 मामले सामने आए हैं। मेरठ में गुरुवार को 4863 सैंपलों की जांच में 56 में कोरोना संक्रमण पाया गया। कोई मौत नहीं हुई। सीएमओ डा. अखिलेश ने बताया कि 1649 सैंपल अभी प्रतीक्षा में हैं। 177 मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए हैं। 296 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। मेडिकल कालेज में 26 मरीज भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं।

बागपत में पांच केस

बागपत जिले में गुरुवार को कोरोनावायरस के पांच मामले सामने आए हैं। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि जिले में कोरोना से दो मौत हो गई है, जिसमें एक पुरुष की कोरोना से मेडिकल मेरठ और सेना के अस्पताल में महिला की मौत हुई है। वैसे महिला की मौत नवंबर माह में हुई थी, लेकिन क्रास रेफरेंस के आधार पर जिले में उनकी गिनती की जा रही है। इसके अलावा पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। वहीं 19 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की जागरूक हो जाए, अन्यथा परेशानी खड़ी हो जाएगी। चेहरे पर मास्क और दो गज की दूरी के नियमों का पालन करें। तभी बीमारी से मुक्ति और छुटकारा मिल सकता है।

बिजनौर में आठ नए रोगी

बिजनौर जिले में गुरुवार को आठ नए रोगी मिले है। वहीं 15 मरीजों ने कोरोना की लड़ाई जीती है। दुर्भाग्यवश 62 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 130 सक्रिय रोगी शेष है।जिले भर में गुरुवर को आठ नये रोगी मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4255 हो गई है। जबकि 15 मरीजों के ठीक होने के साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या 4063 तक पहुंच गई है। अब तक जिले भर में कोरोना की चपेट में आकर 62 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 130 सक्रिय रोगी शेष है। जिले भर में अब तक 262286 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है। इनमें से 260618 सैम्पलों की जांच हो चुकी है। सीएमओ कार्यालय को मिली जांच रिपोर्ट के अनुसार 256392 लोग निगेटिव पाये गये। जबकि 1668 को ही अब जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

बुलंदशहर में 15 मामले

बुलंदशहर जिले गुरुवार को 15 नए कोरोना मरीज सामने आए। जबकि उपचार करवा रहे 28 मरीज स्वस्थ हो गए। इन सभी को छुट्टी दे दी गई। जिले में कोरोना से अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन आम शहरी सुधरने को तैयार नहीं है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार को जिलेभर में 2400 मरीजों की जांच की गई। इसमें 15 नए मरीज सामने आए। नए मरीजों में स्याना व डिबाई के दो-दो, पहासू में एक, जेल में कैद एक बंदी भी संक्रमित पाए गए। इसके अलावा जहांगीराबाद का एक, सिकंद्राबाद के दो, बीबी नगर के दो तथा बुलंदशहर के तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

मुजफ्फरनगर में 41 संक्रमित

मुजफ्फरनगर जिले में गुरुवार को 41 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक का उपचार मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में चल रहा था। 12 दिन पूर्व कोरोना पाजीटिव मिलने के बाद हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों में दहशत का माहोल है। लोगों को बताया जा रहा है कि वे संक्रमण से सावधान रहें। सीएमओ ने बताया कि गुरुवार को जनपद के 41 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया कि 36 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होने पर हास्पिटल से घरों के लिए डिस्चार्ज कर दिये गए। बताया कि कोविड-19 पाजीटिव पाए गए व्यक्ति को 12 दिन पूर्व मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, जिसकी 23 दिसंबर की शाम मौत हो गई।

सहारनपुर में 39 में कोरोनावायरस

सहारनपुर जिले में गुरुवार को 39 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि मात्र 19 लोगों की अलग अलग अस्पतालों से छुट्टी हुई है। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि अब तक जिले में नौ हजार 838 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। आठ हजार 470 मरीजों की अब तक छुट्टी हो चुकी है। गुरुवार को भी 19 की छुट्टी हुई है। वहीं, 122 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की मदद से अब तक दो लाख 43 हजार 614 लोगों का सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजा जा चुका है।

शामली में पांच को संक्रमण

शामली जिले में गुरुवार को पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3522 हो गई है। नौ मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय केस अब 59 रह गए हैं। विश्वकर्मा नगर निवासी 83 वर्षीय वृद्ध, दयानंदनगर निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति, नौकुआं रोड निवासी 14 वर्षीय किशोर, थानाभवन निवासी 36 वर्षीय युवक, भैंसवाल निवासी 46 वर्षीय महिला संक्रमित मिली हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार ही घर में आइसोलेट होने की अनुमति दी जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप