मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में कोरोना में मरीज लगातार मिल रहे हैं। मेरठ को मिलाकर इन जिलों में  साल के आखिरी दिन गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कुल 102 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में गुरुवार को 4807 सैंपलों की जांच में कोरोना के 36 मरीज मिले। 1171 सैंपलों की जांच रिपोर्ट बाद में आएगी। 96 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। करीब एक हजार एक्टिव केस हैं। मौतों का कुल आंकड़ा चार सौ पार कर चुका है, जबकि 354 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। डा. प्रशांत ने बताया कि गत दिनों दो मरीजों की मौत के बाद रिपोर्ट पाजिटिव आई थी, जिनकी जानकारी विभाग ने शासन को दे दी है। वहीं, मेडिकल कालेज में 27 मरीज भर्ती हैं।

बागपत में नौ पाजिटिव

बागपत जिले में गुरुवार को आई रिपोर्ट में नौ लोग कोरोना से पॉजिटिव मिले। सात लोगों ने इस जालेवा वायरस को मात देकर स्वजन के बीच पहुंच गए है। सबसे बड़ी खासबात यह रही है कि सर्दी का पारा लगातार नीचे गिरता जा रहा है, उसके बावजूद जिले में कोरोना के केस कम मिलना बड़ी उपलब्धि है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि वायरस से बचाव तो लोग कर रहे है। खानपान का भी ध्यान रख रहे है, पर ऐसे भी लोग है जो लापरवाही बरत रहे है वह खुद की तो सोच नहीं रहे है, अपनों के लिए ही खतरा पैदा कर रहे है।

बिजनौर में चार संक्रमित

बिजनौर जिले में गुरुवार को चार नए कोरोना रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4300 हो गई है। सात रोगियों के ठीक होने से रोगियों की संख्या 4115 हो गई है। अब तक कुल 63 रोगियों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण दिसंबर माह में अपेक्षाकृत कम अवश्य हुई है, लेकिन संक्रमितों के मिलने का सिलसिला समाप्त नहीं हुआ है। गुरुवार को जिले में चार नए संक्रमित मिले हैं। अब मरीजों की संख्या बढ़कर 4300 हो गई है। गुरुवार को सात संक्रमित ठीक होकर लौटे हैं। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4115 हो गई है। जिले में अब तक कुल 63 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में 122 सक्रिय रोगी शेष हैं। जिले भर से अब तक 272494 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें कुल 270960 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

बुलंदशहर में एक मरीज

बुलंदशहर जिले में गुरुवार को मात्र एक मरीज संक्रमित मिला। साथ ही 24 मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 5973 हो गई है। इसमें से 5747 मरीज ठीक हो चुके हैं।स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार को 2000 लोगों की जांचें की गई। जिलेभर में मात्र सिकंदराबाद में एक मरीज मिला।अब तक 91 लोगों की मौत हुई है और 135 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब जिले में मात्र एक मरीज मिला हो। अभी तक सात सबसे कम मरीज एक दिन में मिले थे।

सहारनपुर में 25 में वायरस

सहारनपुर जिले में गुरुवार को कोरोना के 25 नए मरीज मिले हैं, जबकि 11 को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई। कोरोना से जनपद में अब तक 122 की मौत हो चुकी है।जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि गुरुवार को कोरोना के 25 नये मरीज सामने आए हैं, जबकि स्वस्थ्य होने पर 11 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10019 हो गया है। जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 8690 हो गयी है। अब तक जनपद में कोरोना से 122 की मौत हो चुकी है। सक्रिय मरीजों की संख्या 1207 हो गई है।

शामली में नौ नए रोगी

शामली जिले में गुरुवार को नौ कोरोना संक्रमित हैं, वहीं अब सक्रिय केस पांच रह गए है। कोरोना के केसों की संख्या में कमी जरूर आई है, लेकिन अभी भी कोरोना का खतरा नहीं टला है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के निर्देश भी दिए है। कोरोना के फिलहाल तक 3552 केस सामने आ चुके है, वहीं सक्रिय केस 35 हो गए है। जिले में कुल 3488 मरीज भी स्वस्थ हो चुके है, जबकि 202833 लोगों के सैंपल लेकर जांच भी की जा चुकी है।

मुजफ्फरनगर में 18 कोरोना संक्रमित

मुजफ्फरनगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। दोनों को कोरोना पाजीटिव आने के बाद मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा था। वहीं गुरुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक 18 लोगों में कोरोना वायरस मिला है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से शाहपुर क्षेत्र निवासी 87 वर्षीय एक बुजुर्ग की उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया कि बुजुर्ग को कोरोना पाजीटिव पाए जाने के बाद 20 दिसंबर को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया था। बताया कि 31 दिसंबर को बुजुर्ग की हालत बिगड़ने के चलते मौत हो गई। बताया कि 35 वर्षीय महिला की भी कोरोना पाजीटिव आने के बाद मौत हो गई। बताया कि शहरी क्षेत्र निवासी महिला को पाजीटिव आने के बाद मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। बताया कि बुधवार रात उसकी मौत हो गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप