Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: उफ! एक ही दिन में 448 नए पाजिटिव, कहर बन टूट रहा कोरोना

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सावधानी बरतनी जरूरी है। मेरठ में कोरोना संक्रमण की दर लगातार छह फीसद से ज्यादा बनी हुई है। बुधवार को 3880 सैंपलों की जांच में 6.52 फीसद की दर 253 मरीज मिले हैं जबकि एक मरीज की मौत हुई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 08:40 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 08:40 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: उफ! एक ही दिन में 448 नए पाजिटिव, कहर बन टूट रहा कोरोना
कोरोना जमकर कहर बरपा रहा है, ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है।

मेरठ, जेएनन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोनावायरस जमकर कहर बरपा रहा है। नए मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को 448 नए मरीजों में यह वायरस मिला है। मेरठ में कोरोना संक्रमण की दर लगातार छह फीसद से ज्यादा बनी हुई है। बुधवार को 3880 सैंपलों की जांच में 6.52 फीसद की दर 253 मरीज मिले हैं, जबकि एक मरीज की मौत हुई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि 918 सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है, जबकि 819 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। साढ़े चार लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में संक्रमण और बढ़ेगा, ऐसे में सतर्कता बढ़ाई गई है। मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में कुल 85 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 50 आक्सीजन एवं तीन वेंटीलेटर पर हैं।

prime article banner

बागपत में चार संक्रमित

बागपत जिले में कोरोना का संक्रमण जानलेवा होता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। प्रकोप लगातार बढ़ गया है। अफसर भी इससे बच नहीं पाए है। बुधवार को आई रिपोर्ट में एक 29 वर्षीय युवक की कोरोना के चलते मौत हो गई है। इसके अलावा चार लोग संक्रमित हो गए है। प्रभारी सीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने बताया कि लापरवाही लोगों पर ही भारी पड़ रही है। संक्रमण की चपेट में आ रहे है।

बिजनौर में 22 नए केस

बिजनौर जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर बुधवार राहत भरा रहा। बुधवार को 22 नए रोगी मिले, जबकि 49 लोग कोरोना की जंग जीतकर घर लौटे हैं। अब जिले में मात्र 239 सक्रिय रोगी शेष रह गए हैं, जबकि अब तक 3557 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब जनपद में मात्र 2235 लोगों को ही जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।त्योहारी सीजन में बड़ी संख्या में लोगों ने लापरवाही बरती। इसका परिणाम यह निकला की लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी। पिछले दस दिनों में लगातार रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ। बुधवार को भी 22 नए रोगी मिले हैं। संतोषजनक यह है कि 49 रोगी ठीक होकर घर लौटे हैं। अब 22 नए रोगी मिलने के साथ ही रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 3854 हो गई है।

बुलंदशहर में 37 मरीज

बुलंदशहर जिले में कोरोना वायरस की चेन धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। बुधवार को जिलेभर में कोरोना के 37 नए मरीज मिले और 37 मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 5023 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि दो हजार लोगों की जांच की गई। इसमें 37 नए मरीज मिले। इसमें दानपुर में 13, डिबाई में चार, खुर्जा में तीन, जहांगीराबाद में दो, बीबीनगर में एक, अरनियां में एक, पहासू में एक और अनूपशहर में दो नए मरीज मिले हैं। बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में 10 मरीज मिले हैं। अब तक 4645 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।

मुजफ्फरनगर में 53 में वायरस

मुजफ्फरनगर जिले में अचानक से कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी आई है। स्वास्थ्य विभाग को मिली रिपोर्ट के अनुसार जनपद में 53 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जबकि उपचार के बाद स्वस्थ्य होने पर 30 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हजारों लोगों के पाजीटिव आने के बाद कोविड अस्पातल में भर्ती कराया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के आधार पर 6304 लोग जनपद में पाजीटिव आ चुके हैं, जिनमें अधिकतर स्वास्थ्य होकर अपने अपने घरों को लौट चुके हैं। गंभीर मरीजों के उपचार के लिए बेगराजपुर मेडिकल कालेज में 200 बैड की व्यवस्था की गई। जबकि कोरोना( पाजीटिव लेविल वन मरीजों को जानसठ रोड स्थित एक आवासीय कालोनी में भर्ती कर उपचार की व्यवस्था की गई है।

सहारनपुर में 43 नए संक्रमित

सहारनपुर जिले में बुधवार को कोरोना के 43 नए मरीज सामने आए। इनमें एयरफोर्सकर्मी के अलावा जिला जेल में कैद बंदी भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमित 26 मरीज स्वस्थ हो गए, जिन्हें छुट्टी दे दी गई। जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 8404 हो गई है, जबकि 7007 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना से 122 मरीजों की मौत के बाद एक्टिव केस 1275 हो गई है, इन सभी का उपचार चल रहा है। लक्षण वाले कोरोना मरीजों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि, बुधवार को आए 43 कोरोना मरीज में जेल में बंद चार बंदी, एयरफोर्सकर्मी, एआरसी के अलावा मिशन कंपाउंड, मेडिकल कालेज, बेरीबाग, पनियाली, अंबेडकर कालोनी, महावीर कालोनी, हकीकत नगर, गागलहेड़ी तथा नवीन नगर के रहने वाले मरीज हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 8404 हो गई है जबकि अब तक 7007 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

शामली में 36 पाजिटिव

शामली जिले में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है। जिले में मौत की कुल संख्या 28 पहुंच गई है। साथ ही गत दिनों के मुकाबले नए केस भी बढ़े हैं। बुधवार को 36 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 3026 हो गई है। तीन मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय केस 124 हैं। बनत के प्रेमनगर निवासी 45 वर्षीय महिला की 13 नवंबर को कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। उन्हें कोविड लेवल-2 चिकित्सालय में भर्ती किया गया था। वह किड़नी से जुड़ी बीमारी से ग्रस्त थी और हालत बिगड़न पर मेडिकल कालेज सहारनपुर रेफर कर दिया था। मंगलवार रात महिला की मौत हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.