Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: खतरनाक हुआ वायरस, दस RAF जवानों समेत 205 नए पॉजिटिव, तीन की मौत

मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोनावायरस खतरनाक ढंग से फैल रहा है। मेरठ जिले में मरीजों की आंकड़ा सात हजार के आसपास पहुंचा। संक्रमण की दर छह फीसद के आसपास बनी हुई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 08:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: खतरनाक हुआ वायरस, दस RAF जवानों समेत 205 नए पॉजिटिव, तीन की मौत
Meerut Coronavirus News Update: खतरनाक हुआ वायरस, दस RAF जवानों समेत 205 नए पॉजिटिव, तीन की मौत

मेरठ, जेएनएन। कोरोनावायरस मेरठ और आसपास के जिलों में खतरनाक ढंग से फैल रहा है। कोरोना मरीजों की आंकड़ा मेरठ जिले में सात हजार के आसपास पहुंच चुका है। कोविड केंद्रों में सीमित बेडों और मरीजों की संख्या बढ़ाने से प्रशासन की चुनौती बढ़ती जा रही है। गुरुवार को 3078 सैंपलों की जांच में 205 में वायरस मिला। आरएएफ के दस जवान, कई डाक्टर, व पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिले हैं। तीन मरीजों की मौत हो गई है।

loksabha election banner

103 मरीजों को डिस्चार्ज किया

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि 764 मरीजों को होम आइसोलेशन दिया गया है। 103 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 4883 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इधर, मरीजों की संख्या बढऩे से रिकवरी रेट में ठहराव आया है। मेडिकल कालेज के प्रोफेसर डा. टीवीएस आर्य ने बताया कि मेडिकल कालेज में चार मरीजों की मौत हुई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने माना कि कई दिनों से संक्रमण की दर छह फीसद के आसपास बनी हुई है।

ऑक्‍सीजन की पर्याप्त व्यवस्था रखें। 

बकरी मोहल्ला की दो महिलाओं और शास्त्रीनगर के एक व्यक्ति की मौत हुई है। उधर, जिलाधिकारी के बालाजी ने गुरुवार को मुलायम सिंह यादव मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। कोविड वार्ड प्रभारी डा. अश्वनी ने उन्हें कोविड वार्ड से जुड़ी हुई जानकारियां दीं। डीएम ने कहा कि आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था रखें। मरीजों का बेहतर इलाज हो। बताया कि 15 अक्टूबर से इस मेडिकल कालेज में आरटी-पीसीआर जांच शुरू कर दी जाएगी।

60 हॉटस्पॉट अब ग्रीन जोन मेरठ जिले के 60 हॉटस्पॉट अब ग्रीन जोन हो गए हैं। डीएम के. बालाजी ने गुरुवार को यह आदेश जारी किए। जिन क्षेत्रों को ग्रीन जोन में बदला गया है, उनमें सी-ब्लाक देवलोक कॉलोनी, रॉयल कॉलोनी, पल्लवपुरम फेस-वन, गली नंबर एक, गांधीनगर पांडव शिला सरधना, एल ब्लाक गंगानगर, प्रथम तल ग्रेटर पल्लवपुरम, ग्राम महल दौराला व कृष्णा कॉलोनी फाजलपुर व जाटव गेट आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.