Move to Jagran APP

Meerut Corona Update: शहर में कोरोना से हालत गंभीर- 45 नए कोरोना पॉजिटिव और 521 मिले संदिग्ध

1400 टीमों ने 80 हजार घरों में सर्वे किया बड़ी संख्या में मिल रहे मरीज मेडिकल में 92 मरीज भर्ती 18 की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 12:14 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 12:14 PM (IST)
Meerut Corona Update: शहर में कोरोना से हालत गंभीर- 45 नए कोरोना पॉजिटिव और 521 मिले संदिग्ध
Meerut Corona Update: शहर में कोरोना से हालत गंभीर- 45 नए कोरोना पॉजिटिव और 521 मिले संदिग्ध

मेरठ, जेएनएन। मौतों का आंकड़ा गिरने के बावजूद कोरोना मीटर तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को कोरोना के 45 नए मरीज मिले। घर-घर सर्वे अभियान के तहत 521 संदिग्ध मरीजों को खोजा गया। लैब इनकी जांच करेगी। उधर, मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 92 तक पहुंच गई।

loksabha election banner

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि मंगलवार को 2512 सैंपल लिए गए। 2026 की जांच की गयी। इनमें 45 में संक्रमण मिला है। इसमें गृहणियां, छात्रों और गर्भवती महिलाओं की संख्या ज्यादा है। मिमहेन्स अस्पताल का एक कर्मचारी, मोहकमपुर स्थित प्रीमियम कंपनी का एक वर्कर, किसान, प्रोफेसनल, बैंककर्मी समेत कई अन्य क्षेत्रों के लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी मरीजों को कोविड केंदों में भर्ती कर दिया गया है। मंगलवार को 16 मरीज डिस्चार्ज किये गए। अब तक कुल 814 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में कुल 3,87,12 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है।

1400 टीमों ने खंगाले 80 हजार घर

स्वास्थ्य विभाग अन्य विभागों के साथ मिलकर घर घर सर्वे कर रहा है। मंगलवार को 1400 टीमों ने करीब 80 हजार घरों का सर्वे किया। इसमें 521 संदिग्ध मरीज मिले।

कर्मचारियों की हुई जांच, एडीएम कार्यालय किया सैनिटाइज

कलक्टेट परिसर स्थित एडीएम सिटी कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से दूसरे दिन भी हड़कंप मचा रहा। निगम की टीम ने मंगलवार को एडीएम सिटी, डीएम समेत सभी कार्यालयों व परिसर को सैनिटाइज किया। मेडिकल टीम ने कलक्टेट कर्मचारियों की कोरोना जांच की।

एडीएम सिटी कार्यालय में संबद्ध बीएसए कार्यालय का एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला था। इस पर एडीएम सिटी कार्यालय को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया था। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि एडीएम सिटी कार्यालय को दो दिन सैनिटाइज कराया गया। बुधवार से एडीएम सिटी कार्यालय पूर्व निर्धारित समय के अनुसार खुलेगा।

मेडिकल में 18 मरीज गंभीर, एक की मौत

मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि कुल 92 मरीज भर्ती हैं। इनमें 16 ऑक्सीजन पर और दो वेंटिलेटर पर रखे गए हैं। एक मरीज की मौत हुई है। मेरठ की एक महिला मरीज लंबे समय से कृत्रिम सांस पर रखी गयी है। मेडिकल कॉलेज की टीम ने नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद को कोविड वार्ड की पूरी जानकारी दी है।

शिविर लगा की ग्रामीणों की जांच, एक संक्रमित

ब्लॉक में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर ग्रामीणों की कोरोना जांच की। इस दौरान टीम ने 70 ग्रामीणों की कोरोना जांच की। मौके पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों को जांच रिपोर्ट बताई। जांच के दौरान पूठरी गांव निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसे टीम ने उस व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है।

हस्तिनापुर में एक संक्रमित

सीएचसी प्रभारी डा. अंकुर त्यागी ने बताया कि मंगलवार को कुल 74 लोगों का सैंपल लिए गया। इसमें जे ब्लाक निवासी एक महिला संक्रमित पायी गई। इस महिला के घर से पूर्व में भी एक कोरोना संक्रमित मरीज मेडिकल में भर्ती हो चुका है। कस्बे की जे ब्लाक कालोनी हॉटस्पाट बनी है। ।

कैली गांव की युवती पॉजिटिव

मंगलवार को कैली गांव निवासी एक युवती को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। सीएचसी प्रभारी डा. आरके सिरोहा ने बताया कि युवती को भर्ती कराया है।

प्रधान संग परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव

क्षेत्र के एक गांव में मौजूदा प्रधान, उनकी पत्नी और भाई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रधान ने बताया कि वे 18 जून को मवाना सब्जी मंडी गए थे। 25 जून को उन्हें हल्का बुखार आना शुरू हुआ। तब से बुखार रुक-रुककर हो रहा था। पांच जुलाई को उनकी पत्नी की डिलीवरी होनी थी। अस्पताल प्रशासन ने कोरोना जांच कराई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.