Move to Jagran APP

मेरठ सिटीजन फोरम ने रखे नगर आयुक्त के समक्ष अपने सुझाव

मेरठ सिटीजन फोरम के सदस्यों ने मंगलवार को साकेत कार्यालय में नगर आयुक्त मनीष बंसल के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:45 AM (IST)
मेरठ सिटीजन फोरम ने रखे नगर आयुक्त के समक्ष अपने सुझाव
मेरठ सिटीजन फोरम ने रखे नगर आयुक्त के समक्ष अपने सुझाव

मेरठ, जेएनएन। मेरठ सिटीजन फोरम के सदस्यों ने मंगलवार को साकेत कार्यालय में नगर आयुक्त मनीष बंसल के साथ बैठक की। फोरम के सदस्यों ने शहर की समस्याओं और उनके निराकरण के सुझाव नगर आयुक्त को दिए। नगर आयुक्त ने उनके सुझावों पर अमल करने का आश्वासन दिया है। मेरठ सिटीजन फोरम के सदस्यों ने नगर निगम की प्रशासनिक क्षमता बढ़ाने, सालिड वेस्ट मैनेजमेंट, स्वच्छता सर्वेक्षण, जलापूर्ति व्यवस्था, भूमिगत जल दोहन रोकने, निगम की आय में वृद्धि और अतिक्रमण अभियान को सफल बनाने के लिए सुझाव दिए। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा कि फोरम से सहयोग लिया जाएगा। फोरम से दिनेश सिघल, विवेक सिघल, इं. रामपाल वर्मा, डा. एके त्यागी, डीके सक्सेना, जागेश कुमार और गौरांग समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

loksabha election banner

मृत कबूतर मिलने से कालोनी में हलचल

बर्ड फ्लू को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट है। शास्त्रीनगर स्थित के-2 ब्लाक के पार्क में मंगलवार को एक मृत कबूतर मिला, जिसके बाद कालोनी में हलचल मच गई। लोगों ने प्रशासन के कंट्रोल रूम, वन विभाग एवं पुलिस को सूचना दी। स्थानीय निवासी प्रदीप शर्मा ने बताया कि थोड़ी देर बाद चीफ वेटनरी आफिसर की ओर से भेजी गई टीम मौके पर पहुंची। टीम ने प्रोटोकाल अपनाते हुए मृत कबूतर को उठाया। उधर, वन संरक्षक गंगाप्रसाद ने बताया कि गत दिनों मेरठ में मृत मिले पक्षियों की जाच रिपोर्ट आ गई। उनकी मौत बर्ड फ्लू से नहीं हुई है। बताया कि ज्यादा सर्दी पड़ने से भी परिंदों की मौत हो सकती है। संदिग्ध मिलने पर सैंपल को जाच के लिए भोपाल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.