Move to Jagran APP

Meerut CCSU Back Paper Examination: नौ शहरों में 54 केंद्रों पर गणतंत्र दिवस से पहले होगी बैक पेपर परीक्षा, सूची हुई जारी

सीसीएसयू में अंतिम वर्ष की परीक्षा कराने के लिए नौ शहरों में 54 केंद्र बनाएं गए हैं। इन केंद्रों पर तैयारी पूरी हो गई है। चौधरी चरण सिंह विवि ने परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। कोरोना वायरस के कारण जिनका पेपर छूटा था वे परीक्षा दे सकते हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:18 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:18 PM (IST)
Meerut CCSU Back Paper Examination: नौ शहरों में 54 केंद्रों पर गणतंत्र दिवस से पहले होगी बैक पेपर परीक्षा, सूची हुई जारी
चौं. चरण सिंह विश्‍वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की बैक पेपर परीक्षा की तिथि जारी कर दी है।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की मुख्‍य बैक पेपर की परीक्षा की घोषणा कर दी है। ये परीक्षा 54 केंद्रों पर की जाएगी। इन केंद्रों का चयन कर लिया गया है। साथ ही तैयारियां भी पूरी हो चुकी है। विश्‍वविद्यालय ने बैक पेपर के लिए तारीख तय कर दी है। इस तारीख के तहत छात्र-छात्राओं को पहले से ही सूचित कर दिया जाएगा। इनके प्रवेश पत्र के साथ ही अंदर जाने की अनुमति होगी। साथ ही कोरोना की गाइडलाइन का भी पालन करना होगा।

loksabha election banner

नौ शहरों मे बनाएं गए हैं 54 केंद्र

अंतिम वर्ष की मुख्य बैक पेपर परीक्षा 25 जनवरी से शुरू हो रही है। कोविड- 19 की वजह से जिन छात्र- छात्राओं की परीक्षा छूट गई थी, या जो छात्र परीक्षा देने के बाद फेल हो गए थे। ऐसे सभी छात्रों ने बैक का परीक्षा फार्म भरा था, जिनकी बैक परीक्षा कराई जा रही है। विश्‍वविद्यालय ने परीक्षा के लिए मेरठ और सहारनपुर मंडल में 54 परीक्षा केंद्रों की सूची वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया है। इसमें गाजियाबाद में छह, मुजफ्फनगर में पांच, शामली में चार, सहारनपुर में आठ, हापुड़ में चार, मेरठ में नौ, गौतमबुद्धनगर में तीन, बुलंदशहर में 11 और बागपत में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

छात्र- छात्राओं को प्रवेश के लिए पहले से कोरोना गाइडलाइन के तहत निर्देशित किया गया है। प्रवेश के दौरान गेट पर ही छात्रों को सैनिटाइज किया जाएगा। वहीं शाररिक दूरी के साथ बठने की व्‍यवस्‍था की गई है। इसके अलावा मास्‍क पहनना आनिवार्य होगा। विवि प्रशासन ने बताया कि कोरोना के दौरान कई छात्रों के पेपर छूटे थे। जिसके तहत इनकी परीक्षाएं कराई जा रही हैं। साथ ही अन्‍य विषयों के बैक पेपर की तारीख तय की गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.