Move to Jagran APP

संक्रमित की डिलीवरी कराने में दूसरे स्थान पर मेडिकल कॉलेज

कोरोना संकट के बीच शनिवार को मेडिकल कॉलेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग ने सुरक्षित प्रसव कराया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 06:11 AM (IST)
संक्रमित की डिलीवरी कराने में दूसरे स्थान पर मेडिकल कॉलेज
संक्रमित की डिलीवरी कराने में दूसरे स्थान पर मेडिकल कॉलेज

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संकट के बीच शनिवार को मेडिकल कॉलेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की टीम ने एक कोविड-19 पॉजिटिव गर्भवती का ऑपरेशन कर सुरक्षित प्रसव कराया। चिकित्सकों की सूझबूझ से बच्चा स्वस्थ है। आगरा के बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज ने सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव महिलाओं की सिजेरियन डिलीवरी कराने में सफलता हासिल की।

loksabha election banner

प्रसव के दौरान व बाद में नवजात शिशु को संक्रमण से बचाए रखना बड़ी चुनौती के तौर पर देखा जा रहा है। इसी के मद्देनजर चिकित्सक मेडिकल कॉलेज में कोरोना के आने वाले मामलों में गर्भवती महिलाओं को विशेष देखरेख कर रहे हैं, जिससे शिशु को संक्रमण से बचाया जा सके। मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल के नोडल डॉ. तुंगवीर सिंह आर्य ने बताया कि शनिवार को ऑपरेशन करने वाली टीम में डॉ. अनुपम रानी, डॉ. पारुल व डॉ. रेनू शामिल रहीं। उन्होंने बताया कि अब तक सात कोरोना पॉजिटिव गर्भवतियों की सिजेरियन डिलीवरी कराई जा चुकी हैं। इस पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग व अन्य स्टाफ ने टीम को बधाई। गर्भवती महिलाओं और बच्चों को टीकाकरण किया

मेरठ, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को दबथुवा क्षेत्र में दो स्थानों पर टीकाकरण अभियान चलाकर बच्चों और गर्भवती महिलाओं को टीके लगाकर बीमारी से बचाव और स्वास्थ संबंधी जानकारी दी। स्वास्थ विभाग द्वारा प्राथमिक विद्यालय नंबर 3 में शनिवार को टीकाकरण में 35 लाभाíथयों को टीके लगाए। इसमें सात बीमारियों से बचाव के टीके लगाए। इसके अलावा उपकेंद्र पर भी 14 लाभाíथयों को टीकाकरण किया गया। अभियान में नीलम जैन, बीएचडब्ल्यू शोभा शर्मा, विनीता गुप्ता, ज्योति शर्मा, रेणुका गुप्ता, रेखा, संतोष, संदीप, पूनम, बाला आदि का टीकाकरण में सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.