जागरण संवाददाता, मेरठ : 10वें आल इंडिया मास्टर वैभव अंडर-19 चैंपियंस ट्रॉफी के अंतिम लीग मैच में मंगलवार को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एमडीसीए) को हरा दिया है। आठ-आठ प्वाइंट के साथ खेलने उतरी यही दोनों टीमें बुधवार को फाइनल मुकाबले में भी आमने-सामने होंगी। लीग मैच में यूपीसीए के लक्ष्य का पीछा करते हुए एमडीसीए टीम 23वें ओवर में भी ढेर हो गई। यूपीसीए ने यह मैच 147 रनों से जीतकर सर्वाधिक स्कोर वाली टीम बन गई है।

यूपीसीए ने की मजबूत शुरुआत

यूपीसीए की ओर से आंजनेय सूर्यवंशी व कप्तान शिवम बंसल ने पारी की जोरदार शुरुआत की। आंजनेय ने छह चौके व एक छक्के की मदद से 56 और शिवम ने 22 रनों की पारी खेली। तीसरे नंबर पर आए संदीप गुप्ता ने चार चौके और एक छक्के के साथ 63 रनों की पारी खेली। संदीप के रन आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए प्रथम मिश्रा ने उसी क्रम में रनों को जोड़ने का सिलसिला जारी रखा। प्रथम ने दो चौका और छह छक्के के साथ 66 रनों की पारी खेली और कैच आउट हो गए। ध्रुव ने नाबाद 20 रन, मनु ने चार रन और भास्कर त्रिपाठी ने दो रन जोड़े। 25 अतिरिक्त रनों के साथ यूपीसीए का स्कोर 50 ओवर में पांच विकेट पर 258 रन बनाए। एमडीसीए की ओर से प्रशांत ने दो और अंकुर व जय नागर ने एक-एक विकेट लिया।

शुरू में ही लड़खड़ाई एमडीसीए

एमडीसीए के बल्लेबाजों ने भी जोरदार शुरुआत की लेकिन तीसरे ओवर की पहली ही गेंद में एक विकेट 21 रन पर ही गिर गया। रितुराज शर्मा 12 रन पर ही लपक लिए गए। उसके बाद विजय शर्मा 25 व शुभम राणा एक रन पर बोल्ड हुए। वासुदेव 15 रन पर एलबीडब्ल्यू व अतुल एक रन पर ही एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। दिव्यांश ने छह, जय ने एक और शिवम मित्तल ने 25, ऋषभ बंसल ने 10, प्रशांत ने पांच और अंकुर ने नाबाद एक रन बनाया। नौ अतिरिक्त रनों के साथ एमडीसीए की टीम 22.2 ओवर में 111 रन पर आउट हो गई।

Posted By: Jagran